Advertisement

2G फैसले पर बोले जेटली, जांच एजेंसियां देखेंगी कि क्या किया जा सकता है

बहुचर्चित 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले केस में गुरुवार को कोर्ट ने फैसला सुनाया। अदालत के द्वारा पूर्व...
2G फैसले पर बोले जेटली, जांच एजेंसियां देखेंगी कि क्या किया जा सकता है

बहुचर्चित 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले केस में गुरुवार को कोर्ट ने फैसला सुनाया। अदालत के द्वारा पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा, द्रमुक सांसद कनिमोझी और कई अन्य आरोपियों को बरी किए जाने के बाद इस पर राजनीति तेज हो गई है।

कांग्रेस जहां इसका स्वागत कर रही है वहीं भाजपा की तरफ से भी प्रतिक्रिया आ रही है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, 'कांग्रेस के नेता इस फैसले को किसी सम्मान के सर्टिफिकेट की तरह ले रहे हैं, जैसे कि यह कोई ईमानदार योजना रही हो।'

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने 2012 में स्पेक्ट्रम आवंटन के हर केस को गलत बताया था। सरकार से कहा गया था कि नयी योजना बनाई जाए जिसके हिसाब से आवंटन हो।

जेटली ने कहा, 'मुझे भरोसा है कि जांच एजेंसियां इस फैसले पर गहराई से नजर डालेंगी और देखेंगी कि क्या किया जा सकता है।'

वहीं कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा, ''आज मेरी बात सिद्ध हो गई, कोई भ्रष्टाचार नहीं, कोई घाटा नहीं। अगर स्कैम है तो झूठ का स्कैम है, विपक्ष और विनोद राय के झूठ का।” सिब्बल ने कहा कि तत्कालीन सीएजी विनोद राय को देश के सामने माफी मांगनी चाहिए।

बता दें कि इस घोटाले की बात 2010 में सामने आई थी, जिसके बाद केन्द्र की यूपीए सरकार और विपक्ष के बीच जमकर टकराव चला। वहीं अब कोर्ट ने सबको बरी कर दिया है। स्वान टेलीकॉम के प्रवर्तक शाहिद उस्मान बलवा, विनोद गोयनका और अन्य के वकील विजय अग्रवाल ने बताया,  "न्यायालय ने कहा कि अभियोजन अपने किसी भी आरोप को साबित करने में बुरी तरह विफल रहा है। इस तरह सभी अभियुक्तों को बरी कर दिया गया।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad