Advertisement

प्रधानमंत्री का पुतला फूंकने पर जेएनयू ने दिए जांच के आदेश

जेएनयू प्रशासन ने विजयादशमी पर विश्वविद्य़ालय परिसर में विद्यार्थियों के एक वर्ग द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और अन्य नेताओं के पुतले जलाए जाने की घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।
प्रधानमंत्री का पुतला फूंकने पर जेएनयू ने दिए जांच के आदेश

दिल्ली स्थित जेएनयू में मंगलवार रात को जिन पुतलों को जलाया गया उनमें से एक पर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर जगदेश कुमार की तस्वीर भी लगाई गई थी। जगदेश कुमार ने कहा, पुतले जलाने की घटना की जांच का आदेश दे दिया गया है। हम इस मामले को देख रहे हैं। प्रधानमंत्री और अमित शाह के अलावा जलाए गए पुतलों पर योग गुरू बाबा रामदेव, साध्वी प्रज्ञा, नाथूराम गोडसे, आसाराम बापू और विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर की तस्वीरें भी थी। इससे एक हफ्ते पहले विश्वविद्यालय ने गुजरात सरकार और गौरक्षकों के पुतले जलाए जाने के मामले में प्रॉक्टर से जांच करवाने के आदेश दिए थे और इससे संबंधित विद्यार्थियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

देशभर में दशहरे पर जहां ज्यादातर स्थानों पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और विभिन्न आतंकी संगठनों के मुखियाओं के फोटो लगे पुतले जलाए गए वहीं कांग्रेस से संबद्ध संगठन एनएसयूआई ने प्रधानमंत्री और भाजपा प्रमुख अमित शाह के पुतले रावण के तौर पर जलाए। उन्होंने दावा किया कि ऐसा केंद्र द्वारा विश्वविद्यालय का सम्मान नहीं करने और देश भर के शैक्षणिक संस्थानों पर लगातार किए जा रहे हमलों के विरोध में किया गया है। ताजा घटना पर विश्वविद्यालय के अधिकारियों का कहना है कि इस कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं ली गई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad