Advertisement

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति ने कहा, ‘तलाक..तलाक..तलाक’

तीन तलाक पर रोक लगाने के लिए जहां सरकार कानून बनाने में लगी हुई है, वहीं तीन तलाक के मामले थमने का नाम...
दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति ने कहा, ‘तलाक..तलाक..तलाक’

तीन तलाक पर रोक लगाने के लिए जहां सरकार कानून बनाने में लगी हुई है, वहीं तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला मुरादाबाद का है, जहां शौहर ने दहेज मांगा और मांग पूरी नहीं हुई तो तलाक दे दिया।

मुरादाबाद की वारिशा नाम की महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया है, “मेरे पति ने मुझे दहेज की वजह से तलाक दे दिया। उन्होंने मुझसे कहा कि गाड़ी या फिर 10 लाख रुपये नकद लेकर आओ, यदि तुम नहीं ला पाई तो मैं तुम्हें छोड़ दूंगा।”

 इससे पहले बुधवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक पति ने अपनी बीवी को इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि वह देर से सोकर उठी थीं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता गुल अफशां ने बताया कि पति उनके साथ मारपीट भी करता था और सुबह जब वो देर से सोकर उठीं तो पति ने उन्हें तीन तलाक बाोल कर तलाक दे दिया।

संसद में तीन तलाक को अपराध बनाने को लेकर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस मामले का जिक्र करते हुए कहा कि मुस्लिम महिलाओं को हक दिलाने के लिए हम विधेयक लाए हैं। इस बिल को मुस्लिम संगठनों का काफी विरोध झेलना पड़ रहा है। मुस्लिम संगठनों का कहना है कि यदि यह कुरान या संविधान के विपरीत हुआ तो वह इसे स्वीकार नहीं करेंगे। बता दें कि संसद में पेश इस विधेयक में तीन तलाक को अपराध माना गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad