Advertisement

दिशा सालियान मामला : मुंबई पुलिस ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, उनके विधायक बेटे को किया तलब

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की प्रबंधक रहीं दिशा सालियान की मौत के बारे में भ्रामक...
दिशा सालियान मामला : मुंबई पुलिस ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, उनके विधायक बेटे को किया तलब

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की प्रबंधक रहीं दिशा सालियान की मौत के बारे में भ्रामक जानकारी फैलाने के आरोप में केंद्रीय मंत्री नारायम राणे और उनके बेटे विधायक नीतीश राणे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मुंबई पुलिस ने उन्हें इस मामले के संबंध में अपने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने भाजपा मंत्री और उनके बेटे के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 41 ए के तहत नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्हें अपने बयान दर्ज करने के लिए पेश होने के लिए कहा गया है।

उन्होंने बताया कि नोटिस के अनुसार, नितेश राणे को मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी के सामने तीन मार्च को और उनके पिता नारायण राणे को चार मार्च को पेश होने को कहा गया है।

पिछले शनिवार को, मालवणी पुलिस ने कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने और सालियान की मौत के बारे में झूठी जानकारी फैलाने के लिए बाप-बेटे के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी।

एफआईआर के मुताबिक, यह टिप्पणी केंद्रीय मंत्री ने 19 फरवरी को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की थी, जहां उनके बेटे नितेश राणे भी मौजूद थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, मंत्री ने सालियन की मौत के बारे में कुछ दावे किए थे।

यह प्राथमिकी दिशा की मां वासंती सालियान द्वारा दर्ज कराई गईथी, जब उन्होंने महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (एमएसडब्ल्यूसी) से संपर्क किया था, जिसमें नारायण राणे, नितेश राणे और अन्य के खिलाफ विभिन्न मीडिया प्लेटफार्मों पर सालियन परिवार को बदनाम करने के लिए कार्रवाई की मांग की गई थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि एमएससीडब्ल्यू ने पुलिस से दिशा सालियान की मौत के बारे में झूठी जानकारी फैलाने वाले सोशल मीडिया खातों को ब्लॉक करने के लिए कहा था, और राणे के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की थी, जिसके बाद एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad