Advertisement

संसद सुरक्षा चूक: पुलिस ने राजस्थान में आरोपियों के जले हुए फोन के हिस्से बरामद किए

संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना में शामिल आरोपियों के फोन के हिस्से राजस्थान से बरामद किए गए हैं। फोन के...
संसद सुरक्षा चूक: पुलिस ने राजस्थान में आरोपियों के जले हुए फोन के हिस्से बरामद किए

संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना में शामिल आरोपियों के फोन के हिस्से राजस्थान से बरामद किए गए हैं। फोन के सभी पार्ट्स जली हुई हालत में मिले हैं। हालांकि, दिल्ली पुलिस अभी तक ललित झा का फोन बरामद नहीं कर पाई है।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने पहले खुलासा किया था कि संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले के आरोपी ललित झा ने दिल्ली पहुंचने से पहले पांच मोबाइल फोन नष्ट कर दिए थे और जांच टीम को गुमराह कर रहे थे।

सुरक्षा उल्लंघन से पहले, चारों आरोपियों ने अपनी गिरफ्तारी की आशंका के कारण महत्वपूर्ण जांच विवरण पुलिस तक पहुंचने से रोकने के लिए अपने फोन झा को सौंप दिए थे। पुलिस सूत्रों ने कहा, "ललित झा ने राजस्थान के कुचामन में भागने के बाद चार नहीं बल्कि पांच मोबाइल फोन नष्ट कर दिए।"

इससे पहले, यहां की पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में छठे आरोपी महेश कुमावत की सात दिन की हिरासत पुलिस को दे दी।दिल्ली पुलिस ने आरोपी महेश कुमावत की 15 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी। वह इस मामले में गिरफ्तार छठा आरोपी है।

ललित झा समेत अन्य पांच आरोपियों को पहले ही पुलिस हिरासत में लिया जा चुका है। पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में आरोपी ललित झा को सात दिन की हिरासत में दे दिया। बता दें कि सुरक्षा उल्लंघन 13 दिसंबर, 2001 को संसद पर हुए आतंकी हमले की बरसी पर हुआ।

दो लोग - सागर शर्मा और मनोरंजन डी - शून्यकाल के दौरान सार्वजनिक गैलरी से लोकसभा कक्ष में कूद गए, कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी और सांसदों द्वारा काबू किए जाने से पहले सत्ता विरोधी नारे लगाए।

इसके बाहर, एक अन्य घटना में, दो प्रदर्शनकारियों नीलम (42) और अमोल (25) ने समान गैस कनस्तरों के साथ संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, चारों को गुरुवार को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की सात दिन की हिरासत में भेज दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad