Advertisement

तीन तलाक खतम करने की तैयारी, केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद केंद्र सरकार तीन तलाक प्रथा को हटाने के लिये बड़ा कदम उठा सकती है। प्रसाद ने गाजियाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महिलाओं की जिंदगी और सम्मान को चोट पहुंचाने वाली इस प्रथा को बंद किये जाने की जरुरत है।
तीन तलाक खतम करने की तैयारी, केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी

उच्चतम न्यायालय की तरफ से इस पर केंद्र सरकार का रुख पूछा गया था। इस पर हमारी तरफ से तीन आधार बनाकर जबाव दिया गया है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि कुरीतियों को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। तीन तलाक के मुद्दे पर शीर्ष अदालत जाने के लिए तीन आधार बनाये गये हैं। तलाक का मुद्दा किसी धर्म से जुड़ा हुआ नहीं है बल्कि यह महिलाओं के सम्मान और गरिमा से जुडा हुआ है।

प्रसाद ने कहा, ‘हम आस्था का सम्मान करते है। लेकिन उपासना पद्धति और कुप्रथा साथ-साथ नहीं चल सकते। भाजपा सरकार के मंत्री ने दावा किया सिर्फ केंद्र सरकार ही महिलाओं का सम्मान करती है। बाकि किसी भी राजनीतिक दल में महिलाओं के लिए न बड़ा स्थान है और न हीं कोई सम्मानजनक पद है। 

स्वाति सिंह का उदाहरण देते हुए रविशंकर प्रसाद ने बसपा पर निशान साधा और कहा कि प्रदेश के विकास के लिए जातिगत राजनीति से ऊपर उठकर महिलाओं को सम्मान देना चाहिए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad