Advertisement

सोशल मीडिया: 'ये कुर्सी भी अजब चीज है, बेटा बाप को सिखाने लगता है'

मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर यशवंत सिन्हा के द्वारा लगाए गए आरोपों पर जहां विपक्ष उनके साथ खड़ा हो...
सोशल मीडिया: 'ये कुर्सी भी अजब चीज है, बेटा बाप को सिखाने लगता है'

मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर यशवंत सिन्हा के द्वारा लगाए गए आरोपों पर जहां विपक्ष उनके साथ खड़ा हो गया है, वहीं उनके बेटे और केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने असहमति जताते हुए उन्‍हें जवाब दिया है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया  में ‘न्यू इकॉनमी फॉर न्यू इंडिया’ शीर्षक से लिखे लेख में जयंत ने अर्थव्यवस्था को मजबूत बताया।

उन्होंने लिखा है कि जो लोग लेख में अर्थव्यवस्था को लेकर सवाल उठा रहे हैं वो अर्थव्यवस्था में बदलाव के लिए उठाए गए कदमों को नजरअंदाज कर रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि मोदी सरकार ने जो कदम उठाए हैं उनके दूरगामी परिणाम होंगे। सिर्फ एक या दो तिमाही के जीडीपी के आंकड़े से निष्कर्ष ‌निकालना ठीक नहीं है।

जयंत सिन्हा ने लिखा, ”अर्थव्यवस्था की चुनौतियों को लेकर कई लेख लिखे गए, दुर्भाग्य से संकीर्ण तथ्यों के आधार पर इन लेखों में निष्कर्ष पर पहुंचा गया है और अर्थव्यवस्था को लेकर आधारभूत बदलावों को अनदेखा किया गया है। एक या दो तिमाही के विकास दर के आंकड़े बदलाव की अर्थव्यवस्था में दूरगामी नतीजों के लिए उठाए गए कदमों को बताने के लिए काफी नहीं हैं।”

अब बाप-बेटे की इस तकरार पर लोग सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई लोग इसमें भाजपा का परिवारवाद भी खोज रहे हैं। वहीं कई लोग कह रहे हैं कि पार्टी के अंदर ही आम सहमति नहीं है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad