Advertisement

पश्चिम बंगाल: मोहन भागवत के बाद अमित शाह के कार्यक्रम के लिए स्टेडियम की बुकिंग रद्द

सत्तासीन तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा के आरोपों को सिरे से खारिज किया है।
पश्चिम बंगाल: मोहन भागवत के बाद अमित शाह के कार्यक्रम के लिए स्टेडियम की बुकिंग रद्द

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अगले हफ्ते एक तय कार्यक्रम के लिए एक इंडोर स्टेडियम की बुकिंग रद्द कर दी है। यह स्टेडियम राज्य सरकार के अधीन है। पीटीआई के मुताबिक, सत्तासीन तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा के इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। इस मसले पर कोलकाता पुलिस की तरफ से ट्वीट भी किया गया।


बता दें कि अमित शाह 11 से 13 सितंबर के बीच पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान 12 सितंबर को उनके कार्यक्रम के लिए नेताजी इनडोर स्टेडियम बुक किया गया था, लेकिन वहां पर कुछ काम चलने का तर्क देकर प्रशासन ने इसकी परमिशन नहीं दी. इसे लेकर बीजेपी के तेवर और गर्म हो गए हैं।

बता दें कि इससे पहले सरकार पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम के लिए भी सभागार की बुकिंग रद्द करवाने का आरोप लगा था। तीन अक्टूबर को कोलकाता के प्रसिद्ध सरकारी स्वामित्व वाले सभागार महाजति सदन में एक कार्यक्रम होना था। इसमें मोहन भागवत भाषण देने वाले थे लेकिन अधिकारियों ने इस हॉल की बुकिंग रद्द कर दी थी। भागवत के भाषण का विषय था 'भारत के राष्ट्रवादी आंदोलन में सिस्टर निवेदिता की भूमिका।

माना जा रहा है कि ममता बनर्जी मोहन भागवत के कार्यक्रम को रोक कर सिर्फ अपने वोटरों को ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय राजनीति में भी संदेश देना चाहती हैं कि हिंदुत्व के एजेंडे को केवल वही रोक सकती हैं। दूसरी ओर बीजेपी भी मोहन भागवत के कार्यक्रम के रद्द होने को भुनाने में लगी है और ममता पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad