Advertisement

पीएम से नहीं मिल पाए तमिलनाडु के किसानों का नार्थ ब्लाक में कपड़े उतारकर प्रदर्शन

तमिलनाडु के किसानों ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात ना हो पाने के बाद विरोध में पीएमओ के पास कपड़े उतारकर दौड़ लगाई। प्रदर्शन करने वाले किसानों को पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार भी कर लिया। कुछ किसान कपड़े उतारकर सड़क पर लोटने लगे, जिन्हें पुलिसवाले खींचकर ले गए।
पीएम से नहीं मिल पाए तमिलनाडु के किसानों का नार्थ ब्लाक में कपड़े उतारकर प्रदर्शन

नाराज किसानों ने कहा कि दिल्ली पुलिस उन्हें प्रधानमंत्री ऑफिस ले गई थी और वादा किया था कि नरेंद्र मोदी उनसे मुलाकात करेंगे। किसान जब पीएमओ पहुंचे तो उनसे कहा गया कि वो अपना आवेदन अधिकारी को  देकर चले जाएं।

तमिलनाडु के किसानों की मांग है कि राष्ट्रीय बैंकों के उनके कर्जे को माफ करने के साथ उनकी फसलों की उचित कीमत दिलाई जाए। इसके अलावा राज्य में पानी की कमी को दूर करने के सटीक उपाय किए जाएं।

प्रदर्शनकारियों का प्रतिनिधित्व कर रहे तमिलनाडु के किसानों ने कहा, “पीएम मोदी ने मिलने से इंकार कर दिया, इस लिए हमें यह कदम उठाना पड़ा। हमारे राज्य की दयनीय स्थिति को देखिए। हम यहां पीएम से ही मिलने आए थे, लेकिन उन्होंने मिलने नहीं दिया। हमारे पास और कोई चारा नहीं था।”

तमिलनाडु के कावेरी बेसिन के सूखा-पीड़ित किसान पिछले तीन हफ्तों से इंसानी खोपड़ियों के साथ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं। इनका दावा है कि ये खोपड़ियां उन किसानों की हैं जिन्होंने कर्ज के दुश्चक्र में फंस कर आत्महत्या कर ली या भूख ने जिनकी जान ले ली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad