Advertisement

सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध का दौर खत्म, अब सड़कों पर उतरेंगेः फरहान अख्तर

बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने कहा है कि वह नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अब आंदोलन के लिए सड़कों पर...
सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध का दौर खत्म, अब सड़कों पर उतरेंगेः फरहान अख्तर

बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने कहा है कि वह नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अब आंदोलन के लिए सड़कों पर उतरेंगे। उनका मानना है कि सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध प्रदर्शन का दौर अब खत्म हो चुका है।

अगस्त क्रांति मैदान के प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे

अख्तर ने ट्विटर पर इसकी घोषणा करने के साथ कहा कि वह गुरुवार को अगस्त क्रांति मैदान में होने वाले विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। उन्होने नागरिकता संशोधन कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (एनआरसी) का असर बताने वाला एक फोटो भी शेयर किया है। नए कानून के मुताबिक 31 दिसंबर 2014 से पहले पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और इसाई समुदाय के लोगों को भारत की नागरिकता दे दी जाएगी। अगर वे धार्मिक उत्पीड़न के कारण भारत आए हैं तो उन्हें अवैध अप्रवासी नहीं माना जाएगा। लेकिन मुसलमानों को इसके दायरे से बाहर रखा गया है।

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनीवर्सिटी में दिल्ली पुलिस की बर्बर कार्रवाई के तीन दिन के बाद फरहान की यह प्रतिक्रिया आई है। नागरिकता कानून के विरोध में छात्रों के प्रदर्शन में हिंसा भड़कने के बाद पुलिस यूनीवर्सिटी कैंपस में घुस गई थी।

कई फिल्मी हस्तियों ने ट्विटर पर विरोध जताया था

फरहान के पिता फिल्म कथाकार जावेद अख्तर सहित फिल्म जगत की दूसरी तमाम हस्तियों ने पुलिस कार्रवाई के खिलाफ सोशल मीडिया पर आवाज उठाई थी और छात्रों का समर्थन किया था। छात्रों का समर्थन करने वालों में फिल्म कलाकार मोहम्मद जीशान अयूब, परिणीता चौपड़ा, सिद्धार्थ मल्होत्रा, फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज और अनुराग कश्यप, हॉलीवुड कलाकार जॉन कुसेक शामिल थे।

https://twitter.com/FarOutAkhtar/status/1207143874138910720/photo/1

भारत का गलत नक्शा शेयर करने पर माफी मांगी

जैसे ही अख्तर ने ट्विटर पर अपना संदेश भारत के नक्शा और एक अन्य फोटो के साथ पोस्ट किया, यूजर्स ने नक्शे में मौजूद गलतियों की ओर उनका ध्यान दिलाया। इस पर फरहान ने दोबारा ट्वीट किया कि वह फोटो में नक्शे को समर्थन नहीं देते हैं। इसमें गलतियां नजरंदाज होने के लिए उन्हें माफी मांगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि कश्मीर का इंच-इंच भारत का है और इसमें मौजूद गलतियों को खारिज करते हैं। दरअसल नक्शे में कश्मीर के कुछ हिस्सों को अलग दिखाया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad