Advertisement

यात्री ने फोन पर सीएए का विरोध किया तो उबर ड्राइवर उसे ले गया थाने

मुंबई में एक अजीब वाकये के दौरान, एक यात्री अपनी मंजिल पर पहुंचने के बजाय थाने पहुंच गया। हुआ यूं कि...
यात्री ने फोन पर सीएए का विरोध किया तो उबर ड्राइवर उसे ले गया थाने

मुंबई में एक अजीब वाकये के दौरान, एक यात्री अपनी मंजिल पर पहुंचने के बजाय थाने पहुंच गया। हुआ यूं कि जयपुर के बापादित्य सरकार ने मुंबई में उबर कैब हायर की। कैब में बैठने के बाद वह अपने किसी परिचित से सीएए के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों की बात करने लगे। ड्राइवर ने कार बीच में रोक कर उनसे एटीएम तक जाने की अनुमति मांगी और लौटते हुए वह पुलिस को ले आया।

जाना था कुर्ला पहुंच गए थाने

23 साल के बापादित्य के लिए यह किसी दुस्वप्न से कम नहीं है। वे जयपुर से मुंबई सीएए के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के लिए आए थे। बुधवार की रात जब उन्होंने उबर कैब बुक की तो उन्हें पता भी नहीं था कि उनके साथ आगे क्या होने जा रहा है। सरकार मुंबई बाग में चल रहे प्रदर्शन और दिल्ली के शाहीन बाग में हो रहे विरोध पर दोस्त से फोन पर चर्चा कर रहे थे। ये बातचीत कैब ड्राइवर को इतनी नागवार गुजरी कि उसने पुलिस बुला ली। फिर सरकार दोस्त के यहां कुर्ला जाने के बजाय पुलिस थाने पहुंच गए जहां पुलिस ने उनसे दो घंटे से ज्यादा पूछताछ की।

सीएए विरोध पर खफा था ड्राइवर

सरकार जब फोन पर बात कर रहे थे तब ड्राइवर ने उनसे कहा कि वो एटीएम जाना चाहता है इसलिए रास्ता थोड़ा बदलेगा। सरकार ने इस पर हामी भर दी। लेकिन ड्राइवर उन्हें सांताक्रूज पुलिस स्टेशन ले गया। पुलिस के अनुसार, ड्राइवर ने उनसे कहा कि कैब में बैठा यात्री एंटी नेशनल है और यह देश को बांटने की बात कर रहा है। यह समाज के लिए खतरनाक है।

पुलिस ने दोनों का बयान दर्ज किया और दोनों को छोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं लगा। यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुंबई पुलिस और ऊबर इंडिया ने इस पर संज्ञान लिया है। ऊबर का कहना है कि उनके लिए यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad