Advertisement

सेना का ओवैसी को करारा जवाब, बोले- शहीदों का कोई धर्म नहीं होता

बुधवार को सेना ने सुंजवान कैंप आतंकी हमले पर विवादित बयान देने वाले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी...
सेना का ओवैसी को करारा जवाब, बोले- शहीदों का कोई धर्म नहीं होता

बुधवार को सेना ने सुंजवान कैंप आतंकी हमले पर विवादित बयान देने वाले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को अप्रत्क्ष रुप से करारा जवाब दिया है।

सेना का कहना है कि शहादत को सांप्रदायिकता का रंग नहीं दिया जाना चाहिए। सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बु ने कहा कि शहीद का कोई धर्म नहीं होता और बयान देने वाले सेना को नहीं जानते। उन्होंने कहा, दुश्मन हतोत्साहित हैं। जब वह सीमा पर फेल होते हैं तो कैंप्स पर हमला करते हैं। इस दौरान देवराज अन्बु ने कहा कि जो भी देश के खिलाफ खड़ा होगा, वह आतंकी है और हम उससे सख्ती से निपटेंगे।

 अन्‍बु ने कहा, 'जो ऐसे बयान देते हैं उन्‍हें सेना के बारे में जानकारी नहीं है।' इसके अलावा उन्‍होंने आतंकवादी हमलों को लेकर कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा मिलने के लिए सोशल मीडिया भी जिम्‍मेदार है। युवाओं का आतंकी संगठनों में जाना चिंता की बात है। इसके साथ ही, उन्‍होंने कहा कि जो हथियार उठाए और देश के खिलाफ हो वह आतंकी है। अन्‍बु ने कहा, ये सच है कि युवा आतंकी बन रहे हैं। 2017 में हमने आतंकियों के मुखिया को खत्‍म किया था।

 

इस पूरे मामले पर सेना के बयान से पहले कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने मुस्लिमों को लेकर दिए असदुद्दीन ओवैसी के बयान का समर्थन किया है। संदीप दीक्षित ने बुधवार को कहा, 'मुसलमान भी दूसरे धर्मों (हिंदुओं) के लोगों की तरह ही देश सेवा में अपना योगदान देते हैं। लोग कहते हैं कि मुसलमानों में देशभक्ति नहीं होती है और वो देश से प्रेम नहीं करते। लेकिन जब वो सेना में जाते हैं तो उनकी देशभक्ति अपने आप साबित हो जाती है।' संदीप दीक्षित की इस टिप्पणी के बाद यह विवाद और गहराने की संभावना है।

 

 

उल्‍लेखनीय है कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के सुंजवान में आतंकी हमले में बलिदान देने वाले सेना के पांच जवानों का जिक्र किया और उन लोगों पर निशाना साधा, जो मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल खड़े करते हैं।

ओवैसी ने कहा, 'सुंजवान की घटना में पांच कश्मीरी मुसलमानों ने अपना बलिदान दिया है। आप इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?' हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ओवैसी ने आतंकी हमलों से 'सबक नहीं सीखने' को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना भी की। 

बता दें कि जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए आतंकवादी हमले में 6 जवान शहीद हुए जबकि एक आम नागरिक की भी मौत हो चुकी है। पूरे इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं, इस मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई है। ओवैसी ने राज्य की पीडीपी-बीजपी गठबंधन की सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ये लोग मलाई खा रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad