Advertisement

राजनाथ सिंह की अपील- धरना बंद करें छात्र, पेपर लीक मामले की होगी CBI जांच

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) का पेपर लीक मामला देश की सर्वोच्च अदालत तक जा पहुंचा है। मामले में जांच की...
राजनाथ सिंह की अपील- धरना बंद करें छात्र, पेपर लीक मामले की होगी CBI जांच

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) का पेपर लीक मामला देश की सर्वोच्च अदालत तक जा पहुंचा है। मामले में जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका पर 12 मार्च को सुनवाई होगी। परीक्षा में धांधली को लेकर छात्रों के प्रदर्शन के बाद सरकार ने मामले की सीबीआइ जांच की मंजूरी दे दी है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने SSC में कथित धांधली के विरोध में धरने पर बैठे छात्रों ने अपील की है कि वे अपना धरना समाप्त कर दें। राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच होगी। उन्होंने यह भी कहा कि जांच के आदेश दिए जा चुके हैं।

रविवार को बीजेपी की ओर से सांसद मीनाक्षी लेखी और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी पहुंचे और उन्होंने कहा कि सरकार ने CBI जांच की बात मान ली है. छात्र फिर भी नहीं माने  उन्होंने कहा कि जब तक सरकार लिखित में नहीं देगी तब तक आंदोलन ख़त्म नहीं होगा.

गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में आंदोलनरत छात्रों का प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री राजनाथ सिंह व एसएससी चेयरमैन असीम खुराना से मिला था। इसके बाद एसएससी चेयरमैन ने आंदोलनकारी छात्रों की मांग का समर्थन किया था।

मुलाकात को लेकर मनोज तिवारी ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर छात्रों का पक्ष रखा था। इसके बाद उन्होंने एसएससी के चेयरमैन असीम खुराना से मुलाकात की और छात्रों का पक्ष रखा था। उन्होंने बताया कि असीम खुराना ने पेपर लीक मामले की सीबीआइ जांच का नैतिक समर्थन किया है।

धरना स्थगित करने की अपील

वहीं, भाजपा का कहना है कि एसएससी चेयरमैन से मुलाकात के बाद प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और सांसद मीनाक्षी लेखी ने धरना कर रहे छात्रों को एसएससी चेयरमैन के निर्णय से अवगत कराया और धरना स्थगित करने की अपील की। भाजपा ने दावा किया है भाजपा की अपील को स्वीकार करते हुए छात्रों ने भाजपा द्वारा किए गए हस्तक्षेप का अभिनंदन किया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि रविवार शाम को कुछ छात्र धरने से चले गए हैं तो कुछ अभी भी टिके हुए हैं। छात्र एसएससी कार्यालय के बाहर 27 फरवरी से प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को छात्रों के प्रदर्शन का पांचवा दिन था।

छात्रों से मिले अन्ना हजारे

दरअसल, एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर टू की परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक हो गए थे जिसके बाद से परीक्षार्थी सीबीआइ जांच की मांग कर रहे थे। एसएससी परीक्षा को रद करने और इसकी सीबीआइ जांच कराने को लेकर अन्ना हजारे ने प्रधानमंत्री और मानव संसाधन मंत्री को चिट्ठी लिखी है। छात्रों का कहना है कि जब तक मांग मानी नहीं जाती है तब तक इनका आंदोलन जारी रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad