Advertisement

जम्मू-कश्मीर: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर कई लोगों पर मामले दर्ज

अयोध्या स्थित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर कथित रूप से ‘आपत्तिजनक सामग्री’ पोस्ट...
जम्मू-कश्मीर: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर कई लोगों पर मामले दर्ज

अयोध्या स्थित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर कथित रूप से ‘आपत्तिजनक सामग्री’ पोस्ट करने के आरोप में जम्मू-कश्मीर के राजौरी और रियासी जिलों में कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बीच कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर‘संवेदनशील सामग्री’ पोस्ट की जिससे ‘शांतिपूर्ण माहौल खराब’ होने की आशंका थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया है और इन लोगों के खिलाफ एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने कहा कि इसी तरह के मामले में रियासी जिले में पुलिस ने एक शख्स के खिलाफ सोशल मीडिया पर‘आपत्तिजनक सामग्री’ पोस्ट करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।

रियासी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित गुप्ता ने लोगों को सलाह दी है कि वे सोशल मीडिया पर ऐसी कोई भी आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने से बचें जिससे शांति और सौहार्द में बाधा उत्पन्न हो सकती हो।

उन्होंने कहा, “सभी सोशल मीडिया मंचों पर नजर रखी जा रही है और सभी पोस्ट तथा टिप्पणियों की निगरानी की जाएगी। भड़काऊ और नफरत फैलाने वाली सामग्री पोस्ट करने वाले शख्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad