Advertisement

ज्ञानवापी मामले पर बोलीं कंगना: काशी के कण-कण में हैं भगवान शिव, संरचना की जरूरत नहीं

ज्ञानवापी मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा है कि भगवान शिव सर्वव्यापी हैं और...
ज्ञानवापी मामले पर बोलीं कंगना: काशी के कण-कण में हैं भगवान शिव, संरचना की जरूरत नहीं

ज्ञानवापी मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा है कि भगवान शिव सर्वव्यापी हैं और उन्हें अपने अस्तित्व को साबित करने के लिए किसी ढांचे की जरूरत नहीं है।

अपनी जुझारू और अक्सर विवादास्पद टिप्पणियों के लिए जानी जाने वाली रनौत ने बुधवार को अपनी आने वाली फिल्म 'धाकड़' की टीम के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

जब उनसे काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के चल रहे मामले पर अपनी राय व्यक्त करने के लिए कहा गया, कंगना ने कहा, "जैसे मथुरा के कण-कण में भगवान कृष्ण हैं और अयोध्या के कण-कण में भगवान राम हैं, वैसे ही काशी के कण-कण में भगवान शिव हैं। उन्हें किसी ढांचे की जरूरत नहीं है, वह हर कण में मौजूद हैं।" उन्होंने 'हर हर महादेव' मंत्र के साथ हस्ताक्षर किए।

मस्जिद प्रतिष्ठित काशी विश्वनाथ मंदिर के करीब स्थित है और स्थानीय अदालत महिलाओं के एक समूह द्वारा इसकी बाहरी दीवारों पर मूर्तियों के सामने दैनिक प्रार्थना की अनुमति मांगने की याचिका पर सुनवाई कर रही है।

17 मई को, सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट को ज्ञानवापी-शृंगार गौरी परिसर के अंदर एक क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था, जहां एक सर्वेक्षण के दौरान एक 'शिवलिंग' पाया गया था। सर्वेक्षण के अंतिम दिन सोमवार को दावा की गई खोज ने परिसर को लेकर मंदिर-मस्जिद की बहस को फिर से जन्म दिया।

एक वकील ने कहा कि परिसर का वीडियोग्राफिक सर्वेक्षण करने के लिए यहां की एक अदालत द्वारा नियुक्त एक आयोग ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट सौंपी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad