Advertisement

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष ने किया माफी मांगने से इनकार, कल हिन्दू शब्द के अर्थ को बताया था 'गंदा'

कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सतीश जारकीहोली ने मंगलवार को कहा था कि 'हिंदू' शब्द फारसी है और...
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष ने किया माफी मांगने से इनकार, कल हिन्दू शब्द के अर्थ को बताया था 'गंदा'

कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सतीश जारकीहोली ने मंगलवार को कहा था कि 'हिंदू' शब्द फारसी है और इसका 'गंदा' अर्थ है। इसके बाद राज्य में सियासी भूचाल आ गया था और कांग्रेस को इस बयान से किनारा करना पड़ा था। हालांकि, जरकीहोली ने मंगलवार को अपना बचाव करते हुए कहा कि जो लिखा और प्रकाशित किया गया है, वह केवल उसका जिक्र कर रहे थे।
       
माफी मांगने से इनकार करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि वह इस मुद्दे पर बहस चाहते हैं और अगर यह गलत साबित हुआ तो वह विधायक के पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा, "मैंने जो कहा है, 90 प्रतिशत लोगों ने शायद इसे पूरी तरह से नहीं सुना है।"

पत्रकारों से बात करते हुए, उन्होंने दोहराया कि हिंदू शब्द फारसी से आया है और इसके लिए सबूत हैं, और कहा कि इसका एक गंदा अर्थ है। उन्होंने कहा,
    
यह सवाल करते हुए कि उन्हें माफी क्यों मांगनी चाहिए, यमकानमर्डी विधायक ने कहा कि उन्होंने जो कुछ भी कहा है वह उनका बयान नहीं हैं बल्कि यह पहले से लिखा और प्रकाशित किया गया है।
        
उन्होंने कहा, "वास्तव में मुझ पर उंगली उठाने वालों को इसे देखना और सुधारना चाहिए था, मैंने वही किया है जो उन्हें करना चाहिए था, उन्हें मेरा आभारी होना चाहिए।"


         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad