Advertisement

कर्नाटक: दिवाली से पहले दक्षिणपंथी सदस्यों ने चलाया अभियान, हलाल उत्पादों को लेकर दी यह चेतावनी

कर्नाटक में दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों ने मंगलवार को प्रमुख हिंदू त्योहार दीपावली से पहले हलाल...
कर्नाटक: दिवाली से पहले दक्षिणपंथी सदस्यों ने चलाया अभियान, हलाल उत्पादों को लेकर दी यह चेतावनी

कर्नाटक में दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों ने मंगलवार को प्रमुख हिंदू त्योहार दीपावली से पहले हलाल उत्पादों के खिलाफ बहुराष्ट्रीय खाद्य श्रृंखला दुकानों के बाहर प्रदर्शन कर एक अभियान शुरू किया।

इन फ्रिंज संगठनों के कार्यकर्ताओं ने केएफसी और मैकडॉनल्ड्स में प्रदर्शन किया और मांग की कि वे गैर-मुसलमानों को हलाल प्रमाणित मांस न परोसें। हिंदू जनजागृति समिति के प्रवक्ता मोहन गौड़ा के अनुसार, कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र के अधिकांश जिलों में अभियान शुरू हो गया है और श्रीराम सेना भी इसमें शामिल हो गई है।

पत्रकारों से बात करते हुए गौड़ा ने कहा कि अभियान शहर में मैकडॉनल्ड्स और केएफसी स्टोर के सामने शुरू किया गया था। उन्होंने कहा, “मैकडॉनल्ड्स और केएफसी केवल हलाल प्रमाणित मांस परोस रहे हैं।  हलाल मांस खाने के लिए हिंदुओं को मजबूर करना हिंदू धर्म के खिलाफ है।  हमने केएफसी और मैकडॉनल्ड्स प्रबंधन को एक ज्ञापन सौंपा है कि हिंदुओं को हलाल उत्पाद न दें।"

ज्ञापन में चार मांगें शामिल हैं, जिसमें हिंदुओं को हलाल उत्पाद नहीं परोसा जाना चाहिए, मेनू में हलाल और गैर-हलाल आइटम अलग-अलग सूचीबद्ध होने चाहिए। इन मांगों को एक सप्ताह में पूरा किया जाए। गौड़ा ने कंपनियों को कर्नाटक भर में सभी दुकानों पर विरोध प्रदर्शन और उनकी मांग पूरी नहीं होने पर देश भर में उनके उत्पादों का बहिष्कार करने की चेतावनी दी।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad