Advertisement

'भाजपा को जानो' पहल शुरू, जेपी नड्डा आज करेंगे 13 विदेशी दूतों के साथ बातचीत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को "भाजपा को जानो" पहल के तहत राष्ट्रीय राजधानी...
'भाजपा को जानो' पहल शुरू, जेपी नड्डा आज करेंगे 13 विदेशी दूतों के साथ बातचीत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को "भाजपा को जानो" पहल के तहत राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में 13 विदेशी देशों के दूतों से मिलेंगे। नड्डा आज शाम चार बजे भाजपा कार्यालय में यूके, स्पेन, फिनलैंड, क्रोएशिया, सर्बिया, नेपाल, थाईलैंड, मॉरीशस और जमाइका सहित 13 विदेशी दूतों से बातचीत करेंगे।

"भाजपा को जानो" कार्यक्रम के तहत, नड्डा विदेशी दूतों को पार्टी के बारे में जानकारी देंगे और 1951 से भारतीय जनता पार्टी की यात्रा पर एक लघु वृत्तचित्र भी उन्हें दिखाएंगे।

विशेष रूप से, 'भाजपा को जानो' पहल के हिस्से के रूप में विदेशी दूतों के साथ नड्डा की यह तीसरी बातचीत होगी। उन्होंने अब तक कुल 34 विदेशी दूतों से बातचीत की है।

भाजपा प्रमुख ने शनिवार को लाओस, रूस, क्यूबा, ताजिकिस्तान, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान और तुर्की के दूतों से बातचीत की। इस महीने की शुरुआत में हुई पिछली बैठक तीन घंटे तक चली थी।

भाजपा की विदेश मामलों की शाखा के प्रमुख विजय चौथवाले ने बातचीत के बाद एएनआई को बताया, "नरेंद्र मोदी सरकार के तहत भारत की वैश्विक पहचान बढ़ी है और दूतों को पार्टी के इतिहास और दृष्टि से परिचित कराने की जरूरत है।"  उन्होंने यह भी कहा था कि पार्टी और अधिक दूतों के साथ बातचीत करेगी।  चौथीवाले ने कहा, "इस महीने हमारे तीन या चार संवाद सत्र होंगे। पार्टी-टू-पार्टी इंटरैक्शन को बढ़ाने की भी योजना है।"

अपनी बातचीत में, नड्डा ने भाजपा के विस्तार, सदस्यता और संरचना में वृद्धि, और भाजपा के विभागों और फ्रंटल संगठनों की भूमिका के बारे में विस्तार से बताया।  नड्डा की टिप्पणी के बाद, दूतों ने भारत के साथ अपने देशों के द्विपक्षीय संबंधों के महत्व के बारे में बताया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad