Advertisement

सिंगापुर में लालू यादव का ऑपरेशन सफल, बेटी ने की है किडनी-दान

चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे प्रसाद, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, चिकित्सा-आधार पर अदालत...
सिंगापुर में लालू यादव का ऑपरेशन सफल, बेटी ने की है किडनी-दान

चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे प्रसाद, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, चिकित्सा-आधार पर अदालत द्वारा दी गई जमानत पर बाहर हैं। भारतीय राजनीति के कद्दावर नेता लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ कुछ समय से ठीक नहीं है। वो पिछले कई दिनों से डायलिसिस पर थे। इस बीच, सोमवार को राजद अध्यक्ष और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बताया कि लालू यादव की किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी सफ़ल रही है।

बता दें कि तेजस्वी यादव, कुछ दिनों से अपने बीमार पिता के पास सिंगपुर में हैं। यादव ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि उनकी बड़ी बहन रोहिणी आचार्य ने अपने 74 वर्षीय पिता को अपनी एक किडनी दान की है, दोनों सर्जरी के बाद ठीक हैं। 

वहीं दूसरी तरफ़, तेजस्वी ने बताया एक सफल किडनी प्रत्यारोपण ऑपरेशन के बाद, पापा को ऑपरेशन थिएटर से आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया है। दाता और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष दोनों ठीक हैं। यादव ने सभी लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उन सभी का आभार जिन्होंने उनके लिए प्रार्थना की और उनके अच्छे होने की कामना की। तेजस्वी यादव ने अस्पताल का एक वीडियो भी ट्वीट किया।

गौरतलब है कि उनकी बेटी के इस फैसले कि हर तरफ़ प्रसंशा हो रही है। दिग्गज नेता, लालू यादव और उनकी बेटी के लिए राज्य के कई हिस्सों में प्रार्थना सभाएं भी आयोजित की गईं थी। पटना से लेकर पूरे देश के मंदिरों में समाजवादी नेता की भलाई के लिए सभी प्रकार के अनुष्ठान देखे गए।हिन्दू समाज के लोग 'हवन' से लेकर 'महामृत्युंजय जाप' कर रहे थे तो वही, मुस्लिम समाज के लोग नमाज़ और दरगाह पर प्रार्थना कर रहे थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad