Advertisement

सुरक्षा उल्लंघन पर लोकसभा अध्यक्ष का बयान, "साधारण धुंआ था, चिंता की कोई बात नहीं"

बुधवार को सांसदों और सुरक्षाकर्मियों द्वारा पकड़े जाने से कुछ क्षण पहले लोकसभा में दो घुसपैठियों...
सुरक्षा उल्लंघन पर लोकसभा अध्यक्ष का बयान,

बुधवार को सांसदों और सुरक्षाकर्मियों द्वारा पकड़े जाने से कुछ क्षण पहले लोकसभा में दो घुसपैठियों द्वारा छोड़ा गया पीला धुआं "सामान्य धुआं" था.  इस बात की जानकारी लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दी. उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य घटना को सनसनीखेज बनाना था. उन्होंने कहा कि लोकसभा इस घटना की व्यापक जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस को भी आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

द्रमुक सांसद सेंथिलकुमार एस, जिन्होंने निचले सदन की स्थिति की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं, ने कहा कि वे आगे बढ़ने लगे और सदन के 'वेल' की ओर भागने लगे4। उस वक्त पीएम नरेंद्र मोदी सदन में नहीं थे। सांसदों और सुरक्षाकर्मियों ने घुसपैठियों पर काबू पा लिया। संसद टीवी के लाइव प्रसारण में दो व्यक्तियों में से एक को प्रसारण बंद होने से पहले सांसदों की मेज पर चढ़ते हुए देखा गया था।

शिवसेना (यूबीटी) के विधायक अरविंद सावंत ने संवाददाताओं से कहा: “सुरक्षाकर्मियों द्वारा उन्हें पकड़ने से पहले वे बेंचों पर कूद गए और अपने जूते उतार दिए… जल्द ही कुछ गैस छोड़ी गई। यह पीला था और कुछ जलन महसूस हो रही थी।" वहीं, ओम बिड़ला ने कहा कि वह धुएं की प्रकृति के बारे में चिंताओं से अवगत हैं। इसकी जांच की गई है और शुरुआती जांच में पता चला है कि यह ''साधारण धुआं'' था जिसका उद्देश्य सनसनी फैलाना था।

बिड़ला ने कहा कि दो घुसपैठियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  कुछ समय बाद संसद के बाहर धुएं का इस्तेमाल करने वाली एक महिला सहित दो और व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया है। तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने अधिक सावधानी बरतने का आह्वान किया। बिरला ने कहा कि वह परिसर में सुरक्षा उपायों पर चर्चा के लिए सांसदों के साथ बैठक करेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad