Advertisement

महुआ मोइत्रा ने 'कैश-फॉर-क्वेरी' मामले में सीबीआई के सवालों पर दर्ज कराया अपना जवाब

टीएमसी नेता और पूर्व लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा ने सदन में सवाल उठाने में भ्रष्टाचार के आरोपों पर...
महुआ मोइत्रा ने 'कैश-फॉर-क्वेरी' मामले में सीबीआई के सवालों पर दर्ज कराया अपना जवाब

टीएमसी नेता और पूर्व लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा ने सदन में सवाल उठाने में भ्रष्टाचार के आरोपों पर सीबीआई की प्रश्नावली पर अपना जवाब भेजा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

अधिकारियों कहा कि सीबीआई प्रतिक्रिया की जांच कर रही है जिसके बाद वह भ्रष्टाचार विरोधी लोकपाल लोकपाल को एक रिपोर्ट भेजेगी जिसने मामला एजेंसी को भेजा था। एजेंसी लोकपाल के संदर्भ पर मोइत्रा के खिलाफ आरोपों की प्रारंभिक जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि समझा जाता है कि सीबीआई ने अपनी पूछताछ के सिलसिले में वकील जय देहाद्राई और कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से भी बात की है।

पीटीआई द्वारा मोइत्रा को भेजे गए सवाल अनुत्तरित रहे और सीबीआई ने भी इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है। भाजपा के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने मोइत्रा पर उपहार के बदले व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर अडानी समूह और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए लोकसभा में सवाल पूछने का आरोप लगाया था।

उन्होंने मोइत्रा पर आर्थिक लाभ के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का भी आरोप लगाया था। मोइत्रा ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और दावा किया है कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि उन्होंने अडानी समूह के सौदों पर सवाल उठाए थे।

मोइत्रा ने नवंबर में एक्स पर कहा था, "न तो लोकपाल ने लोकपाल अधिनियम के अनुसार वेबसाइट पर कोई रेफरल आदेश अपलोड किया है और न ही सीबीआई ने कुछ भी आधिकारिक तौर पर डाला है। "सूत्र" सामान्य मीडिया सर्कस के अनुसार पत्रिकाओं को बता रहे हैं। आशा है? 13,000 करोड़ का अडानी कोयला घोटाला मेरे जादू-टोने से पहले सीबीआई पीई के योग्य है।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad