Advertisement

22 जनवरी को अवकाश घोषित करें ममता बनर्जी, बंगाल भाजपा अध्यक्ष ने किया अनुरोध

पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर 22...
22 जनवरी को अवकाश घोषित करें ममता बनर्जी, बंगाल भाजपा अध्यक्ष ने किया अनुरोध

पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर 22 जनवरी को छुट्टी घोषित करने का आग्रह किया, ताकि लोग अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में होने वाले समारोहों में भाग ले सकें.

देश भर में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठान, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, बीमा कंपनियां, वित्तीय संस्थान और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (आरआरबी) 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेंगे. पड़ोसी राज्य असम और ओडिशा सहित कई राज्यों ने भी आधे दिन की घोषणा की है. 

मजूमदार ने एक्स पर पोस्ट किया, "मैंने हमारी माननीय सीएम @ममताऑफिशियल (ममता बनर्जी) से 22 जनवरी 2024 को स्कूल की छुट्टी घोषित करने पर विचार करने का अनुरोध किया है, ताकि पश्चिम बंगाल के युवा राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का आनंद उठा सकें." अपने पत्र में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पहले भी कई विशेष अवसरों पर छुट्टियों की घोषणा की है.

उन्होंने कहा, "इसलिए हमारा मानना है कि राम मंदिर उद्घाटन के अवसर पर राज्य के लोगों को भी उत्सव में भाग लेने की अनुमति दी जानी चाहिए. इसलिए हम आपसे उस दिन को आधिकारिक तौर पर छुट्टी घोषित करने का अनुरोध करते हैं." मजूमदार के पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए, टीएमसी नेतृत्व ने आश्चर्य जताया कि क्या हिंदू पंचांग में कोई विशिष्ट तिथि है जहां राम मंदिर के उद्घाटन के लिए विशिष्ट शुभ तिथि का उल्लेख किया गया है.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad