Advertisement

उदयपुर हिंसा के खिलाफ ममता का ट्वीट, बोलीं- हिंसा और अतिवाद अस्वीकार्य

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी की हत्या की...
उदयपुर हिंसा के खिलाफ ममता का ट्वीट, बोलीं- हिंसा और अतिवाद अस्वीकार्य

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी की हत्या की निंदा की और कहा कि हिंसा और उग्रवाद अस्वीकार्य है।

बनर्जी ने ट्वीट किया, "हिंसा और अतिवाद अस्वीकार्य हैं, चाहे कुछ भी हो!  मैं उदयपुर में जो हुआ उसकी कड़ी निंदा करती हूं। कानून अपनी कार्रवाई करेगा, मैं सभी से शांति बनाए रखने की आग्रह करती हूं।"
 
बता दें कि एक क्लीवर के साथ दो लोगों ने उदयपुर में एक दर्जी की हत्या कर दी और मंगलवार को ऑनलाइन वीडियो पोस्ट किया जिसमें कहा गया कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं, जिससे ऐतिहासिक शहर में हिंसा के छिटपुट मामले सामने आए, जिसके एक हिस्से में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

कथित तौर पर दिन के उजाले में हत्या को अंजाम देने वाले लोगों ने अपराध स्वीकार करते हुए ऑनलाइन वीडियो पोस्ट किए और उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इस बीच, बंगाल इमाम एसोसिएशन ने भी बुधवार को राजस्थान में एक दर्जी की हत्या की निंदा की और कहा कि "कोई भी सच्चा मुसलमान" इस तरह के जघन्य कृत्य का समर्थन नहीं करेगा।
       
हमलावरों के लिए अनुकरणीय सजा की मांग करते हुए, बंगाल इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद याहिया ने एक बयान में कहा कि एक अपराधी, एक हत्यारे को केवल उसके अपराध से जाना जाना चाहिए और उसका नाम या कथित धार्मिक पहचान अधिनियम की गंभीरता को कम नहीं कर सकती है।
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad