Advertisement

अजमेर दरगाह के मौलवी ने नूपुर शर्मा को सिर काटने की धमकी दी, प्राथमिकी दर्ज

नूपुर शर्मा विवाद रुकता नजर नहीं आ रहा है। हाल भी अजमेर दरगाह के एक मौलवी ने नूपुर शर्मा का सिर कलम करने...
अजमेर दरगाह के मौलवी ने नूपुर शर्मा को सिर काटने की धमकी दी, प्राथमिकी दर्ज

नूपुर शर्मा विवाद रुकता नजर नहीं आ रहा है। हाल भी अजमेर दरगाह के एक मौलवी ने नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की मांग की है। हालांकि पुलिस मौलवी की तलाश कर रही है।
बता दें कि मौलवी ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद पर अपनी टिप्पणी के लिए निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को अपना घर भेंट करने की पेशकश की थी।

राजस्थान पुलिस ने एक वीडियो क्लिप को लेकर सलमान चिश्ती, एक दरगाह 'खादीम' के खिलाफ शिकायत के आधार पर सोमवार रात प्राथमिकी दर्ज की। वीडियो में मौलवी कथित तौर पर कह रहा है कि जो कोई भी शर्मा का सिर उसके पास लाएगा, वह उसे अपना घर दे देगा। 

उन्होंने वीडियो में सूफी दरगाह का जिक्र करते हुए कहा, "आपको सभी मुस्लिम देशों को जवाब देना होगा। मैं यह अजमेर, राजस्थान से कह रहा हूं और यह संदेश हुजूर ख्वाजा बाबा के दरबार का है।"

दरगाह थाना प्रभारी दलवीर सिंह फौजदार ने कहा कि खादिम का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरोपी की आपराधिक पृष्ठभूमि है। हाल ही में, 17 जून को अजमेर दरगाह के मुख्य द्वार पर कथित रूप से दिए गए एक अन्य भड़काऊ भाषण के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

नवीनतम वीडियो की निंदा करते हुए, अजमेर दरगाह के कार्यालय के दीवान जैनुल आबेदीन अली खान ने कहा कि दरगाह को सांप्रदायिक सद्भाव के स्थान के रूप में देखा जाता है। वीडियो में 'खादीम' द्वारा व्यक्त किए गए विचारों को दरगाह का संदेश नहीं माना जा सकता है। इसमें कहा गया है कि यह टिप्पणी एक व्यक्ति का बयान था और बेहद निंदनीय है।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad