Advertisement

मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, "2024 के चुनाव में मुसलमानों को गुमराह होने से रोकें"

आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार के प्रदर्शन की सराहना करते हुए, बसपा अध्यक्ष...
मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा,

आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार के प्रदर्शन की सराहना करते हुए, बसपा अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे गति बनाए रखें और मुसलमानों को 2024 के आम चुनाव में गुमराह होने से रोकें।

मायावती ने ट्वीट कर कहा, "जिस संकल्प और साहस के साथ बसपा के सभी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और पार्टी के उम्मीदवार शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव लड़ा है, उसे चुनावी तत्परता बनाए रखने के संकल्प के हिस्से के रूप में 2024 के लोकसभा आम चुनाव तक बनाए रखने की आवश्यकता है।" 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि न केवल आजमगढ़, बल्कि बसपा के संघर्ष और प्रयासों को पूरे यूपी में जमीनी कार्य को वोट में बदलने के लिए जारी रखना होगा।इस क्रम में, आगामी चुनावों में एक विशेष समुदाय को गुमराह होने से बचाना भी महत्वपूर्ण है।

मायावती ने रविवार को कहा था कि उपचुनाव के नतीजों ने साबित कर दिया है कि राज्य में बीजेपी को हराने के लिए सिर्फ बसपा के पास ही 'जमीनी ताकत' है।

उन्होंने कहा, "यूपी उपचुनाव के नतीजों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि यहां बीजेपी को हराने के लिए सिर्फ बसपा के पास 'जमीनी ताकत' है। इसे पूरे समुदाय के सामने साबित करने के लिए पार्टी की कोशिश जारी रहेगी, ताकि राज्य में बहुप्रतीक्षित राजनीतिक बदलाव हो सके।

उन्होंने ट्वीट किया, 'ज्यादातर उपचुनावों में सत्ताधारी पार्टी जीतती है, फिर भी बसपा ने आजमगढ़ में सत्तारूढ़ बीजेपी और सपा को जो कड़ी टक्कर दी है वह काबिले तारीफ है। पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को और मजबूती के साथ आगे बढ़ना है।

बसपा ने आजमगढ़ उपचुनाव में ही चुनाव लड़ा था। पार्टी के उम्मीदवार शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली वहां 29.27 फीसदी मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवारों ने आजमगढ़ और रामपुर दोनों सीटों पर जीत हासिल की, जिसके लिए रविवार को मतगणना हुई।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad