Advertisement

अब दिल्ली के अस्पतालों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच शुरू

दिल्ली के तेग बहादुर अस्पताल, दादा देव अस्पताल, हेडगेवार अस्पताल और दीप चंद बंधु अस्पताल को बम से...
अब दिल्ली के अस्पतालों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच शुरू

दिल्ली के तेग बहादुर अस्पताल, दादा देव अस्पताल, हेडगेवार अस्पताल और दीप चंद बंधु अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। चारों अस्पतालों को यह धमकियां ईमेल के जरिए मिली है जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस और दमकल विभाग को कर दी है। इससे पहले भी दिल्ली के कई दूसरे अस्पतालों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं। रविवार को 20 अस्पतालों के अलावा आईजीआई हवाईअड्डे और उत्तरी रेलवे के सीपीआरओ कार्यालय को भी यह धमकियां मिली थी।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3, बुराड़ी अस्पताल, संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल, गुरु तेग बहादुर अस्पताल, बारा हिंदू राव अस्पताल, जनकपुरी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, दीन दयाल उपाध्याय, डाबड़ी के दादा देव अस्पताल और सिविल लाइंस के अरुणा आसफ अली सरकारी अस्पताल को बम की धमकियां मिल चुकी हैं।

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) उषा रंगनानी ने कहा, "आईजीआई हवाई अड्डे पर सुरक्षा संचालन नियंत्रण केंद्र को परिसर के भीतर एक विस्फोटक उपकरण के संबंध में एक धमकी भरा ईमेल मिला है। सुरक्षा प्रोटोकॉल को सक्रीय कर दिया गया है। कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अभी तक कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है।”

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यहां के अधिकारी ईमेल भेजे जाने के तरीके का विश्लेषण कर रहे हैं और अन्य राज्यों के पुलिस बलों से संपर्क करने की योजना बना रहे हैं। गौरतलब है कि 1 मई को दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में 150 से ज्यादा स्कूलों को ईमेल मिला था जिसमें उन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी, जिसके कारण विद्यार्थियों और अभिभावकों के बीच काफी दहशत का माहौल बन गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad