Advertisement

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में ‘बाबरी’ नारे पर पुलिस ने कहा- शिकायत नहीं मिलने के कारण कार्रवाई नहीं भाषा

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय परिसर के अंदर कुछ छात्रों द्वारा प्रदर्शन करने की कोशिश का...
जामिया मिल्लिया इस्लामिया में ‘बाबरी’ नारे पर पुलिस ने कहा- शिकायत नहीं मिलने के कारण कार्रवाई नहीं भाषा

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय परिसर के अंदर कुछ छात्रों द्वारा प्रदर्शन करने की कोशिश का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि प्रदर्शन परिसर के अंदर हुआ था और कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिलने के कारण कार्रवाई नहीं की जा सकती।

उन्होंने बताया कि तख्तियां लेकर युवाओं का एक समूह परिसर के अंदर इकट्ठा हुआ और ‘‘स्ट्राइक फॉर बाबरी’’ जैसे नारे लगाए।प्रदर्शन अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की नयी मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के दिन किया गया था।

वीडियो में परिसर के सुरक्षा कर्मियों को प्रदर्शनकारियों को हटाते हुए देखा जा सकता है और दो युवकों को तख्तियां ले जाते हुए देखा जा सकता है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कल परिसर के अंदर लुबाबीब बशीर के नेतृत्व में ‘फ्रेटरनिटी मूवमेंट’ नामक एक संगठन के विरोध प्रदर्शन के बारे में सूचना मिली थी लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली।

अधिकारी ने कहा कि ‘‘एहतियाती कदम’’ के तहत सुरक्षाकर्मियों को परिसर के बाहर तैनात किया गया है। ‘फ्रेटरनिटी मूवमेंट’ परिसर में एक छात्र संगठन है। राम मंदिर उस स्थान पर बनाया गया है जहां 1992 में कार सेवकों द्वारा ध्वस्त किए जाने से पहले 16वीं शताब्दी की बाबरी मस्जिद थी।

सोमवार को वीडियो सामने आने के बाद जामिया मिल्लिया इस्लामिया प्रशासन ने कहा कि ‘‘प्रदर्शन’’ के कारण शैक्षणिक गतिविधि बाधित नहीं हुई और स्थिति नियंत्रण में है। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘‘सिर्फ दो से तीन छात्र थे, जो नारेबाजी कर रहे थे। कक्षाएं और परीक्षाएं बिना किसी व्यवधान के जारी रहीं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad