Advertisement

नवीन जिंदल के भाजपा में शामिल होने पर जयराम रमेश ने कहा- 'पीएम मोदी कांग्रेस को भ्रष्टाचार मुक्त बना रहे हैं':

कांग्रेस के कई नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद,कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने रविवार को कहा कि...
नवीन जिंदल के भाजपा में शामिल होने पर जयराम रमेश ने कहा- 'पीएम मोदी कांग्रेस को भ्रष्टाचार मुक्त बना रहे हैं':

कांग्रेस के कई नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद,कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस मुक्त भारत चाहते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री के ऐसे कदमों की बदौलत इस पुरानी पार्टी में अब कोई भी भ्रष्ट सदस्य नहीं है। गौरतलब है कि हाल ही में नवीन जिंदल भाजप में शामिल हुए है। इससे पहले कई और कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हुए हैं, जिनपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है।

कांग्रेस के संचार प्रभारी महासचिव रमेश ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "जब आपको एक विशाल आकार की वॉशिंग मशीन की जरूरत होती है, तो ऐसा होना ही था पिछले दस वर्षों में पार्टी में शून्य योगदान देने के बाद, यह कहना कि मैं इससे इस्तीफा दे रहा हूं, एक बड़ा मजाक है।" 

पोस्ट के साथ, रमेश ने दो पुराने समाचार लेखों के स्क्रीनशॉट संलग्न किए, जिनमें से एक में दिखाया गया था कि जिंदल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी के रूप में बुलाया गया था। जबकि दूसरे में कहा गया था कि उन पर कोयला आवंटन घोटाले में आरोप लगाया गया था। 

रमेश में कहा, "प्रधानमंत्री कांग्रेस मुक्त भारत चाहते थे। इसके बजाय उन्होंने भ्रष्ट कांग्रेसियों को अपने पाले में आने के लिए मजबूर करने के लिए ईडी और सीबीआई के साथ-साथ कई वाशिंग मशीन तैनात करके एक भ्रष्टाचार मुक्त कांग्रेस बनाई है!" गौरतलब है कि विपक्षी नेता भाजपा को 'वाशिंग मशीन पार्टी' कहते हैं, क्योंकि उनके अनुसार, केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जांच किए जा रहे गैर-भाजपा नेताओं को भगवा खेमे में शामिल होते ही क्लीन चिट दे दी जाती है या उनके खिलाफ जांच धीमी कर दी जाती है।

जिंदल हरियाणा के कुरुक्षेत्र निर्वाचन क्षेत्र से दो बार, 2004-2009 और 2009-2014 तक कांग्रेस के लोकसभा सांसद रहे हैं। भाजपा ने उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों के लिए कुरुक्षेत्र से टिकट दिया है, जो 19 अप्रैल से शुरू होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad