Advertisement

पीएफआई के विरोध प्रदर्शन में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, एकनाथ शिंदे ने दिया कार्यवाई का आदेश

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिखाया गया है कि पुणे में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई)...
पीएफआई के विरोध प्रदर्शन में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, एकनाथ शिंदे ने दिया कार्यवाई का आदेश

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिखाया गया है कि पुणे में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) द्वारा आयोजित एक विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर "पाकिस्तान जिंदाबाद" का नारा लगाया गया। वीडियो वायरल होने पर महाराष्ट्र ने तीसरकार ने कहा कि नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि इस तरह के नारे राज्य में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे, जबकि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जो गृह मंत्री भी हैं, ने कहा कि इस नारे लगाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। वीडियो में दिखाया गया है कि शुक्रवार को हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान पीएफआई के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिए जाने के दौरान एक-दो बार नारा लगाया गया था।

पीएफआई ने हाल ही में संगठन पर देशव्यापी छापेमारी और उसके कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की निंदा करने के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया था।  प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने करीब 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल ने कहा, "हमने पहले ही पीएफआई सदस्यों के खिलाफ गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने का मामला दर्ज कर लिया है और हम नारेबाजी के मामले को देख रहे हैं।"

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बिना अनुमति के आंदोलन आयोजित करने, अवैध रूप से जमा होने और सड़क जाम करने के आरोप में 60 से अधिक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बुंदगार्डन पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। एक ट्वीट में, सीएम शिंदे ने "असामाजिक तत्वों" द्वारा उठाए गए पाकिस्तान समर्थक नारे की निंदा की।

         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad