Advertisement

पीएम मोदी ने कांग्रेस और वाम दलों पर साधा निशाना, कहा- दोनों ने महिला आरक्षण बिल पास कराने में की देरी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस और वाम दलों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि...
पीएम मोदी ने कांग्रेस और वाम दलों पर साधा निशाना, कहा- दोनों ने महिला आरक्षण बिल पास कराने में की देरी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस और वाम दलों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने महिला आरक्षण विधेयक में देरी की जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महिलाओं को सशक्त बनाने वाले आरक्षण विधेयक को पारित कराना सुनिश्चित किया।

प्रधानमंत्री ने महिलाओं की एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘नारी शक्ति वंदन’ विधेयक अब कानून बन गया है और उन्होंने महिला सशक्तिकरण के लिए अपनी प्रतिबद्धता को पूरा किया है। महिला आरक्षण विधेयक को केंद्र सरकार ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम नाम दिया है।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया, ‘‘अफसोस की बात है कि आजादी के बाद वामपंथी दलों और कांग्रेस की सरकारों ने हमारी महिलाओं की ताकत को कम आंका।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस और अन्य दलों ने लोकसभा में आरक्षण विधेयक में देरी की। हालांकि, नारी शक्ति वंदन विधेयक अब कानून बन गया है। मोदी ने अपनी प्रतिबद्धता पूरी की है।’’

गरीबों, महिलाओं, युवाओं और किसानों की प्रगति से राष्ट्रीय विकास सुनिश्चित होने की बात पर जोर देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि अब तो ‘मोदी की गारंटी’ को लेकर हर जगह चर्चा हो रही है।

प्रधानमंत्री ने 15 नवंबर, 2023 को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत की थी। इस यात्रा को पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं की अंतिम छोर तक पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चलाया जा रहा है, ताकि इन योजनाओं का लाभ समयबद्ध तरीके से सभी लक्षित लाभार्थियों तक पहुंचे।

प्रधानमंत्री इस यात्रा के तहत देश के विभिन्न कोनों में पहुंच रही गाड़ियों को अक्सर ‘मोदी की गारंटी’ वाली गाड़ी कहते हैं। त्रिशूर की रैली में मोदी ने यह भी कहा कि उन्होंने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी की गारंटी दी और इसे ईमानदारी से पूरा किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad