Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘अग्नि तीर्थ’ तट पर लगाई डुबकी, रामेश्‍वरम मंदिर में की पूजा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ‘अग्नि तीर्थ’ तट पर स्नान करने के बाद भगवान रामनाथस्वामी...
प्रधानमंत्री मोदी ने ‘अग्नि तीर्थ’ तट पर लगाई डुबकी, रामेश्‍वरम मंदिर में की पूजा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ‘अग्नि तीर्थ’ तट पर स्नान करने के बाद भगवान रामनाथस्वामी मंदिर में पूजा की। रुद्राक्ष-माला पहने नजर आए प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु के प्राचीन शिव मंदिर रामनाथस्वामी में पूजा की। पुजारियों ने मोदी का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया। मोदी ने मंदिर में हुए भजनों में भी हिस्सा लिया।

तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले के रामेश्वरम द्वीप में स्थित शिव मंदिर का संबंध रामायण से भी जुड़ा है। ऐसा कहा जाता है कि भगवान राम ने यहां शिवलिंग स्थापित किया था। भगवान राम और सीता देवी ने यहां पूजा की थी।

तिरुचिरापल्ली जिले में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा करने के बाद मोदी वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं व स्थानीय लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

पीएम मोदी दोपहर 2.10 बजे हेलीकॉप्टर से रामेश्वरम पकारुम्बु स्थित अमृतानंद स्कूल परिसर पहुंचे। वहां से उन्होंने दोपहर 3.10 बजे अग्नितीर्थम में पवित्र स्नान किया। पीएम मोदी ने बाद में मंदिर में रामायण पाठ और 'भजन संध्या' में हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री मोदी, जो वर्तमान में 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' तक 11 दिवसीय अनुष्ठान का पालन कर रहे हैं, शनिवार को तिरुचिरापल्ली पहुंचे। इससे पहले दिन में, पीएम ने तिरुचिरापल्ली में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। साथ ही अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी ने मंदिर परिसर में 'अंडाल' नाम के हाथी से भी आशीर्वाद लिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad