Advertisement

प्रियंका गांधी ने सोनिया से कहा "मुझे पता है, तुमने यह सब प्यार के लिए किया"

प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को अपनी मां सोनिया गांधी को लेकर इंस्टाग्राम पर लिखा है, "मुझे पता है,...
प्रियंका गांधी ने सोनिया से कहा

प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को अपनी मां सोनिया गांधी को लेकर इंस्टाग्राम पर लिखा है, "मुझे पता है, आपने यह सब प्यार के लिए किया।" बता दें कि 24 वर्षों में पहले गैर-गांधी पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने एआईसीसी मुख्यालय में राजीव गांधी की फ़्रेमयुक्त तस्वीर सोनिया गांधी को भेंट की।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक बार एकांतप्रिय सोनिया गांधी के लिए खुशी मनाई, जिन्होंने लगभग 20 वर्षों तक पार्टी का नेतृत्व किया और अपने पति की तस्वीर को सबसे ऊपर रखा।

प्रियंका गांधी ने अपने भावनात्मक सोशल मीडिया पोस्ट में अपने माता-पिता दोनों की एक तस्वीर दिखाते हुए कहा, "आप पर गर्व है माँ, दुनिया चाहे कुछ भी कहे या सोचे, मुझे पता है, आपने यह सब प्यार के लिए किया।"

कार्यक्रम में कांग्रेस नेता अजय माकन द्वारा पढ़ी गई सोनिया गांधी के कृतज्ञता के एक बयान में, पार्टी ने कहा कि उन्होंने भारत को इसके विभिन्न रूपों और इसकी अथाह सामाजिक-सांस्कृतिक-भौगोलिक समग्रता में पहचाना और आत्मसात किया है।

बयान में कहा गया, "वह इस महान देश के लिए अपने गहरे प्रेम से अपनी राजनीतिक प्रेरणा लेती हैं। लोगों ने भी उन्हें वही प्यार और विश्वास लौटाया है।"

बयान में कहा गया, "अपने हस्तक्षेप से उन्होंने पार्टी की राजनीति को समय की जरूरत के हिसाब से प्रासंगिक और लचीला बनाया और जब भी जरूरत पड़ी, उन्होंने कठिन और दूरगामी फैसले लिए और भविष्य की नींव रखी।"

सोनिया गांधी पार्टी की सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाली अध्यक्ष हैं। उन्होंने 1998-2017 तक और फिर 2019-22 तक अंतरिम प्रमुख के रूप में इसका नेतृत्व किया। राजीव गांधी ने 1968 में इटली के एंटोनिया मोइनो से शादी की। बाद में उन्होंने अपना नाम बदलकर सोनिया गांधी कर लिया और भारत को अपना घर बना लिया।

राजीव गांधी की 21 मई 1991 को श्रीपेरंबदूर में हत्या कर दी गई थी। सोनिया गांधी राजनीति से पूरी तरह दूर रहीं।  1997 में ही उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया और अगले वर्ष पार्टी प्रमुख बनीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad