Advertisement

पंजाब के माेगा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी एक्टर साेनू सूद की बहन मालविका

2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने खुद की बजाय अपनी बहन द्वारा लड़े जाने की घोषणा करने वाले बाॅलीवुड एक्टर...
पंजाब के माेगा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी एक्टर साेनू सूद की बहन मालविका

2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने खुद की बजाय अपनी बहन द्वारा लड़े जाने की घोषणा करने वाले बाॅलीवुड एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद सच्चर मोगा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ेंगी। इसके लिए बकायदा उन्हाेंने मोगा के कांग्रेस नेताओं  और कार्यकर्ताओं के साथ जनसभाएं कर अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है। कुछ दिन पहले साेनू सूद ने चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात की थी। मालविका सूद को कांग्रेस में शामिल होने के लिए सोनू के दोस्त करण गिल्होत्रा ने ही राजी किया है। सीएम चन्नी के करीबी करण पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स की पंजाब इकाई के चेयरमैन भी हैं और पंजाब में सोनू सूद की सामाजिक गतिविधियों भी देखते हैं।

  चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद मालविका ने अपने भाई सोनू सूद और मोगा योजना बोर्ड के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह चारिक और पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष बाबू सिंह के साथ मोेगा हलके के 10 गांवों का दौरा किया है। सोनू सूद ने 14 नवम्बर को एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की थी कि 39 वर्षीय मालविका चुनाव लड़ेंगी। मालविका के चुनाव लड़ने और कांग्रेसी नेताओं के साथ चुनाव प्रचार अभियान शुरु करने से  मोगा की वर्तमान विधायक हरजोत कमल को अपना टिकट कटने का डर सता रहा है।

 मोगा के कांग्रेस नेताओं मुताबिक मोगा नगर निगम चुनाव में विधायक की पत्नी की हार ने पार्टी के भीतर उनकी स्थिति को कमजोर कर दिया है। हरजोत कमल की पत्नी राजिंदर कौर मेयर पद के लिए उम्मीदवार थीं लेकिन वह शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की उम्मीदवार हरविंदर कौर गिल से हार गईं।  इसके अलावा कांग्रेस ने  50 वार्डों में से केवल 20 पर जीत हासिल की, जबकि 10 निर्दलीय उम्मीदवार बाद में पार्टी में शामिल हुए।

इधर मोगा योजना बोर्ड के अध्यक्ष कांग्रेसी नेता इंद्रजीत सिंह चारिक का कहना है कि सोनू और मालविका मेरे परिवार की तरह हैं।  मैं सोनू और मालविका के साथ गांवों में गया था ताकि उनके मिशन को अपना समर्थन देने के लिए वंचितों और जरूरतमंदों की मदद की जा सके। इसे चुनाव प्रचार अभियान से न जोड़ा जाए क्योंकि अभी सूद फाउंडेशन के सामाजिक कार्याें की वजह से हम वहां गए थे।

मोगा जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बाबू सिंह का कहना है, “ हलके के लोगों की समस्या जानने के लिए हम गांवों में गए। हम सब उनकी समस्या का समाधान करेंगे। गांवों के दौरे को लेकर  सोनू सूद ने कहा कि गांवों में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें मदद की जरूरत है। हमारी सामाजिक संस्था सूद फाउंडेशन का मकसद उन लोगों तक पहुंचना है जिन्हें मदद की जरूरत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad