Advertisement

कैप्टन अमरिंदर का बड़ा ऐलान, छोड़ेंगे कांग्रेस, कहा- अपमान नहीं सह सकता; जानें- किस पार्टी का थामेंगे दामन

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही जारी अटकलों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को...
कैप्टन अमरिंदर का बड़ा ऐलान, छोड़ेंगे कांग्रेस, कहा- अपमान नहीं सह सकता; जानें- किस पार्टी का थामेंगे दामन

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही जारी अटकलों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को जवाब दे दिया है। कैप्टन ने यह साफ कर दिया है कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वह जल्द ही कांग्रेस छोड़ने वाले हैं क्योंकि उनसे इतना अपमान सहा नहीं जा रहा है।

एनडीटीवी से खास बातचीत में अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह जल्द ही कांग्रेस छोड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि अपमान सहन नहीं होता। कैप्टन ने उन अटकलों पर मुहर लगा दी जो 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के लिए मजबूर किए जाने के बाद लगाई जा रही थीं।

बता दें कि कैप्टन मंगलवार को दिल्ली आए थे और तब उन्होंने किसी भी नेता से मुलाकात की बात को खारिज किया था लेकिन बुधवार को ही कैप्टन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके बाद गुरुवार सुबह कैप्टन अमरिंदर ने दिल्ली में ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से भी मुलाकात की है।   

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के एक दिन बाद कैप्टन ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में कहा, "अभी तक मैं कांग्रेस में हूं लेकिन कांग्रेस में नहीं रहूंगा। मैं इस तरह का व्यवहार नहीं सहन कर पाऊंगा।" कैप्टन ने कहा कि 50 साल बाद मेरी विश्वसनीयता पर संदेह किया जा रहा है। यह असहनीय है।

संकटग्रस्त पार्टी से एक और बड़े नेता के बाहर निकलने के संकेतों के बीच कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह से संपर्क किया है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और कमलनाथ अमरिंदर सिंह को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कैप्टन, जो मंगलवार से दिल्ली में हैं, ने स्पष्ट रूप से अपनी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ किसी भी तरह की बैठक की इच्छा नहीं जताई है क्योंकि वह "दूसरे पक्ष" के नेताओं के साथ बैठकें कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad