Advertisement

हिमाचल प्रदेश का चौपाल पुलिस स्टेशन देश के 10 थानों में शामिल

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में स्थित दुर्गम क्षेत्र चौपाल पुलिस स्टेशन को देश के शीर्ष दस पुलिस...
हिमाचल प्रदेश का चौपाल पुलिस स्टेशन देश के 10 थानों में शामिल

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में स्थित दुर्गम क्षेत्र चौपाल पुलिस स्टेशन को देश के शीर्ष दस पुलिस थानों में स्थान दिया गया है। यह निर्णय अपराध की रोकथाम, सक्रिय उपायों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई जैसे मापदंडों के आधार पर किया गया है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जिनके पास गृह विभाग भी है, ने आज यानी शनिवार को बताया कि चौपाल पुलिस स्टेशन का चयन वहां अपराध की रोकथाम, सक्रिय उपायों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई जैसे मापदंडों के आधार पर किया गया है।

गृह मंत्रालय के रैंकिंग इंटेलिजेंस ब्यूरो ने विभिन्न मापदंडों के आधार पर देश के शीर्ष पुलिस थानों का चयन किया है। पुलिस थानों की उपलब्धि का आकलन करते हुए मामलों के निपटान, मामलों की खोज, सामुदायिक पुलिस, बैक एंड वर्क और कानून व्यवस्था के रख-रखाव को भी पुलिस थानों की उपलब्धियों में मद्देनजर रखा गया।

इस वर्ष नई दिल्ली में नवंबर अथवा दिसंबर महीने के दौरान होने वाले सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष अपनी उपलब्धियों के बारे में एक छोटी प्रस्तुति देने के लिए देश के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले थानों के  एसएचओ/प्रभारी को आमंत्रित किया जाएगा।

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू और पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी है। कुंडू के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में पुलिस को कार्य प्रणाली में कहीं और बदलाव लाए जा रहे हैं और आधुनिक तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश पुलिस की छवि देश में बहुत अच्छी है और इसको और सुधारा जा रह है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad