Advertisement

बरोदा विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल ने भरा नामांकन

बरोदा उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल उर्फ भालू ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस...
बरोदा विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल ने भरा नामांकन

बरोदा उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल उर्फ भालू ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मंत्री किरण चौधरी समेत कांग्रेस के तमाम विधायक, पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। 

इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बरोदा की जनता की मांग पर कांग्रेस ने एक आम किसान परिवार के बेटे व आम वर्कर को टिकट दिया है। हुड्डा ने कहा कि हलके की जनता इस बार स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने की मांग कर रही थी। पिछले चुनाव के दौरान ही उन्होंने अपने बड़े भाई स्वर्गीय श्री कृष्ण हुड्डा की मौजूदगी में जनता को आगामी चुनाव में स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने का वादा किया था। कृष्ण हुड्डा के निधन की वजह से बरोदा में उपचुनाव हो रहा है, जिसमें उन्होंने अपने वादे को पूरा करते हुए स्थानीय उम्मीदवार को टिकट दिया है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ये सिर्फ एक विधायक बनाने का चुनाव नहीं है बल्कि बरोदा के मान-सम्मान और हरियाणा के भविष्य की लड़ाई है। सत्ता के घमंड में चूर बीजेपी-जेजेपी सरकार के ख़िलाफ़ इस लड़ाई में कांग्रेस आम आदमी, किसान और मजदूर के साथ खड़ी है। बरोदा से जब किसान परिवार का बेटा इन्दुराज नरवाल, बीजेपी और उसके डमी उम्मीदवारों को मात देकर विधानसभा पहुंचेगा तो पूरे हरियाणा में इसका बड़ा संदेश जाएगा।

नामांकन भरवाने पहुंचे राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी इस मौक़े पर सरकार के ख़िलाफ़ हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र और पार्टी में सभी को टिकट मांगने का अधिकार है लेकिन टिकट सिर्फ एक को ही मिल सकती है। जिन कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं मिल पाई, वो हमेशा परिवार में सम्मानित और महत्वपूर्ण रहेंगे। अब सभी को एकजुट होकर पार्टी की जीत के लिए काम करना चाहिए। सभी लोग मानकर चलें कि इंदुराज नहीं, बल्कि ख़ुद दीपेंद्र हुड्डा बरोदा का उम्मीदवार है। तमाम नेता और कार्यकर्ता ख़ुद को दीपेंद्र हुड्डा समझकर अपने आप को चुनाव में झोंक दें। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले एक ऐसे कार्यकर्ता को टिकट दी है जो किसान-मजदूर की लड़ाई में हमेशा हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा है। इसलिए ये चुनाव अब बरोदा की जनता का अपना चुनाव है। यह लड़ाई सिर्फ सत्ताधारी गठबंधन से नहीं, बल्कि सरकार विरोधी वोट बैंक को बांटकर सरकार को फ़ायदा पहुंचाने की मंशा से चुनावी मैदान में उतरे डमी उम्मीदवारों के ख़िलाफ़ भी है। बरोदा की जनता सरकार और उसके फर्जी उम्मीदवारों को मात देकर 6 साल की अनदेखी का बदला लेगी। जनता एक गरीब परिवार के बेटे को जीताकर, बीजेपी के पैसे के घमंड को तोड़ने का काम करेगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad