Advertisement

पंजाब में कौन होगा कांग्रेस से सीएम का चेहरा? जानें क्या बोले नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब विधानसभा चुनाव में अब बमुश्किल से एक महीने का समय बचा है, ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि सत्ता...
पंजाब में कौन होगा कांग्रेस से सीएम का चेहरा? जानें क्या बोले नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब विधानसभा चुनाव में अब बमुश्किल से एक महीने का समय बचा है, ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि सत्ता में आने पर सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा। इसी के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का एक बड़ा बयान सामने आया है।

सिद्धू ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा, "पंजाब की जनता तय करेगी कि मुख्यमंत्री कौन होगा। आपसे किसने कहा कि (कांग्रेस) आलाकमान सीएम बनाएगा? अपने मन में कोई गलत धारणा न रखें कि आलाकमान कांग्रेस से पंजाब के सीएम उम्मीदवार का फैसला करेगा। पंजाब की जनता, विधायक और अपना मुख्यमंत्री भी तय करेगी।

हालांकि सिद्धू और मुख्यमंत्री चन्नी के बीच चल रही पावर-वार अभी भी थमती नजर नहीं आ रही है। सिद्धू की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बैकग्राउंड में लगे बैनर में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और नवजोत सिद्धू की तस्वीरें थीं। लेकिन, चरणजीत चन्नी और सुनील जाखड़ की तस्वीरें नहीं देखी गईं।

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि पंजाब किसी व्यक्ति की संपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा, "अगर चन्नी ने 111 दिनों में सरकार चलाने का इरादा दिखाया है, तो मैं अगले पांच वर्षों के लिए नीति निर्माण की बात कर रहा हूं। कोई भ्रम और झूठे निहितार्थ नहीं होने चाहिए।"

गौरतलब हो कि इस साल पंजाब में चौतरफा मुकाबला देखने को मिल रहा है, जिसमें आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनने के प्रबल दावेदार के रूप में उभर रही है। कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल और कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस के साथ भारतीय जनता पार्टी भी चुनावों में अपनी किस्मत आजमाएंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad