Advertisement

पंजाब: सिद्धू के आगे फिर झुकी चन्नी सरकार, डीजीपी पद से हटाए गए इकबाल प्रीत, इन्हें मिली कमान

पंजाब में कांग्रेस के नेताओं के बीच छिड़ी आंतरिक कलह के बीच एक बार फिर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष...
पंजाब: सिद्धू के आगे फिर झुकी चन्नी सरकार, डीजीपी पद से हटाए गए इकबाल प्रीत, इन्हें मिली कमान

पंजाब में कांग्रेस के नेताओं के बीच छिड़ी आंतरिक कलह के बीच एक बार फिर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर भारी पड़े हैं। सिद्धू की मांग को स्वीकार करते हुए पंजाब सरकार ने इकबाल प्रीत को डीजीपी के पद से हटा दिया गया है। इसके साथ ही पंजाब सरकार ने सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को नया डीजीपी बनाने का फैसला किया है।

सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को नवजोत सिंह सिद्धू की पसंद बताया जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा का समर्थन सहोता को प्राप्त था। इससे पहले, संघ लोक सेवा आयोग से नौ अधिकारियों का एक पैनल डीजीपी पद के लिए नामों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए भेजा गया था।

बता दें कि इकबाल प्रीत की नियुक्ति के बाद से ही नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में अपनी ही पार्टी की सरकार पर हमले तेज कर दिए थे। इतना ही नहीं चरणजीत सिंह चन्नी सरकार की नियुक्तियों के खिलाफ सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा तक दे दिया था।

कांग्रेस हाईकमान ने हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया और उनके साथ सुलह करने की कोशिश की गई। कांग्रेस हाईकमान की ओर से आश्वासन मिलने के बाद अक्टूबर के अंत में नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया था और पार्टी कार्यालय में जाकर काम करना शुरू कर दिया था। इससे पहले उन्होंने एक शर्त रखी कि जिस दिन एक नया महाधिवक्ता नियुक्त किया जाएगा और यूपीएससी से एक नए पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति के लिए एक पैनल आएगा, उस दिन वह फिर से कार्यभार संभालेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad