Advertisement

पंजाब को दहलाने की कोशिश, तरनतारन में पुलिस थाने पर हमला, मचा हड़कंप

पंजाब के तरनतारन में सरहाली पुलिस थाने पर शुक्रवार की देर रात करीब 1 बजे रॉकेट लॉन्चर से हमला किया गया।...
पंजाब को दहलाने की कोशिश, तरनतारन में पुलिस थाने पर हमला, मचा हड़कंप

पंजाब के तरनतारन में सरहाली पुलिस थाने पर शुक्रवार की देर रात करीब 1 बजे रॉकेट लॉन्चर से हमला किया गया। हालांकि इस हमले में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। लेकिन थाना सरहाली में बने सांझ केंद्र के शीशे टूट गए हैं। यह आरपीजी अटैक माना जा रहा है जो कि काफी पावरफुल होता है। माना जा रहा है कि पहले यह कहीं और गिरा और बाद में डायवर्ट होकर पुलिस स्टेशन में आया।

बता दें कि सात महीने पहले भी मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय में रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड (आरपीजी) लॉन्च किए गए थे।

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बीती रात करीब 11 बजकर 22 मिनट पर आरपीजी का इस्तेमाल कर हाईवे से ग्रेनेड दागा गया। यह सरहाली थाने के सुविधा केंद्र से टकराया। यूएपीए के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

गौरव यादव ने कहा, हम तकनीकी और फॉरेंसिक रूप से इसकी जांच करेंगे, अपराध के एंगल से सभी सुराग एकत्र किए जा रहे हैं। पंजाब के डीजीपी ने बताया कि इस वर्ष करीब 200 ड्रोन क्रॉसिंग हो चुके हैं। पिछले एक महीने में कई ड्रोन को रोका गया, हेरोइन और हथियार ज़ब्त किए गए। मेरा मानना है कि दुश्मन देश बौखलाया हुआ है और ध्यान भटकाने के लिए रात में कायरतापूर्ण हमला कर रहा है।

 

साथ ही, तरनतारन के सरहाली पुलिस थाना के एसएचओ ने बताया कि फोरेंसिक टीम ही बताएगी कि असल में क्या है। वे चेकिंग कर रहे हैं और टीम आपको बताएगी। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

वहीं, तरनतारन में कम तीव्रता वाले धमाके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी, जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है बड़े स्तर पर गैंगस्टर को पकड़ा गया है। अबतक पुरानी पार्टियों के संरक्षण में बड़े-बड़े काम करने वालों को भी पकड़ा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad