Advertisement

पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामला, ईडी ने मेहुल चौकसी की पत्नी और अन्य के खिलाफ दायर की चार्जशीट

प्रवर्तन निदेशालय ने 13,000 करोड़ रुपये से अधिक के पंजाब नेशनल बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में धनशोधन रोधी...
पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामला, ईडी ने मेहुल चौकसी की पत्नी और अन्य के खिलाफ दायर की चार्जशीट

प्रवर्तन निदेशालय ने 13,000 करोड़ रुपये से अधिक के पंजाब नेशनल बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में धनशोधन रोधी कानून के तहत फरार जौहरी मेहुल चौकसी, उनकी पत्नी प्रीति और अन्य के खिलाफ नया आरोप पत्र दायर किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।  

चौकसी की पत्नी प्रीति प्रद्योतकुमार कोठारी के खिलाफ संघीय एजेंसी द्वारा दायर की गई यह पहली अभियोजन शिकायत है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन पर "अपराध की आय को कम करने में अपने पति की मदद करने" का आरोप लगाया है।

अधिकारियों ने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत दायर आरोपपत्र मार्च में मुंबई की एक विशेष अदालत के समक्ष रखा गया था और अदालत ने सोमवार को इसका संज्ञान लिया है।

दंपति के अलावा, एजेंसी ने चार्जशीट में चोकसी की तीन कंपनियों - गीतांजलि जेम्स लिमिटेड, गिली इंडिया लिमिटेड और नक्षत्र ब्रांड लिमिटेड और पंजाब नेशनल बैंक के सेवानिवृत्त डिप्टी मैनेजर (ब्रैडी हाउस शाखा, मुंबई) गोकुलनाथ शेट्टी का नाम लिया है।

ईडी द्वारा 2018 और 2020 में पहले दो आरोपपत्र दायर करने के बाद चोकसी के खिलाफ यह तीसरा आरोपपत्र है।

यह समझा जाता है कि एजेंसी चोकसी की पत्नी के एंटीगुआ से प्रत्यर्पण की मांग करेगी, जहां दंपति अभी स्थित हैं, और इस चार्जशीट के आधार पर उसके खिलाफ इंटरपोल गिरफ्तारी वारंट भी अधिसूचित कर सकती है।चोकसी भारत छोड़कर 2018 से एंटीगुआ में रह रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad