Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री का बयान, "लोकतंत्र के मजबूत स्तंभ के रूप में अहम भूमिका निभा रही है न्यायपालिका"

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को कहा कि लोकतंत्र के मजबूत स्तंभ के रूप में न्यायपालिका अहम...
राजस्थान के मुख्यमंत्री का बयान,

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को कहा कि लोकतंत्र के मजबूत स्तंभ के रूप में न्यायपालिका अहम भूमिका निभा रही है। शर्मा शनिवार को बार एसोसिएशन, जयपुर की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

आधिकारिक बयान के अनुसार, इस अवसर पर शर्मा ने कहा, ‘‘स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर संविधान निर्माण तक में अधिवक्ताओं के महत्वपूर्ण योगदान से ही आज दुनिया में भारतीय न्यायपालिका का बड़ा सम्मान है। यह सुखद परिणाम अधिवक्ताओं द्वारा समाज के हित में किए कार्यों से ही संभव हो सका है।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में अधिवक्ताओं को बहुत ऊंचा दर्जा प्राप्त है। ये समाज के बीच रहकर उनकी परेशानियों से परिचित रहते हैं और उनको समय पर न्याय दिलवाने के लिए प्रतिबद्धता से कार्य करते हैं। साथ ही, समाज को जोड़ने का कार्य भी करते है। शर्मा ने कहा कि अधिवक्ताओं को मानवीय मूल्यों की रक्षा करते हुए सेवाभाव के साथ पीड़ितों को समय पर न्याय दिलाने का कर्तव्य निभाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अधिवक्ताओं की सुविधा के विस्तार संबंधित कार्यों को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा। साथ ही, संकल्प पत्र में किए वादों को समय से पहले पूरा कर हर वर्ग तक लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे। इस अवसर पर कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एम.एम. श्रीवास्तव, जिला न्यायाधीश (मेट्रो प्रथम) नंदिनी व्यास, जिला न्यायाधीश (मेट्रो द्वितीय) बलजीत सिंह, जयपुर जिला ग्रामीण न्यायाधीश अजीत कुमार हिंगड़ भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री और कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को शपथ दिलाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad