Advertisement

राजस्थान: बागी कांग्रेस विधायकों का बयान, सीएम पर आलाकमान के फैसले पर होनी चाहिए आम सहमति

राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने रविवार को कहा कि पार्टी के विधायकों को...
राजस्थान: बागी कांग्रेस विधायकों का बयान, सीएम पर आलाकमान के फैसले पर होनी चाहिए आम सहमति

राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने रविवार को कहा कि पार्टी के विधायकों को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन आलाकमान का अंतिम फैसला उन्हें मंजूर होना चाहिए।

इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार कांग्रेस विधायकों की कथित तौर पर बैठक का एक वीडियो सामने आया है। मंत्री शांति धारीवाल, जिनके आवास पर बैठक हुई, वीडियो में यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि अगर गहलोत को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया तो कांग्रेस को नुकसान होगा।

गहलोत ने राज्य कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के साथ सोमवार को जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर एक होटल में एआईसीसी पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन से मुलाकात की। होटल में कांग्रेस के कुछ विधायक भी दिखे। बैठक के बाद खड़गे और माकन दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

राजस्थान में कांग्रेस रविवार को संकट में पड़ गई क्योंकि गहलोत के वफादार कई विधायकों ने गहलोत के उत्तराधिकारी के रूप में सचिन पायलट को नियुक्त करने के संभावित कदम पर इस्तीफा दे दिया, उनका विद्रोह कांग्रेस विधायक दल की बैठक से ठीक पहले हुआ।

जोशी ने कहा कि विधायकों को इस बात से कोई आपत्ति नहीं है कि जो भी मुख्यमंत्री बनाया जाता है, लेकिन पार्टी आलाकमान द्वारा लिया गया अंतिम निर्णय उनके लिए सहमत होना चाहिए।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "विधायकों के संदेह को आलाकमान द्वारा दूर किया जाना चाहिए और फिर, जो भी निर्णय लिया जाएगा, उसे स्वीकार किया जाएगा। अगर किसी को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन अंतिम निर्णय में आम सहमति होनी चाहिए।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad