Advertisement

राज्यसभा विशेषाधिकार समिति ने की राघव चड्ढा पर चर्चा, 7 नवंबर तक मांगी रिपोर्ट

आप नेता और सांसद राघव चड्ढा मामले में सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि आज ही राज्यसभा विशेषाधिकार...
राज्यसभा विशेषाधिकार समिति ने की राघव चड्ढा पर चर्चा, 7 नवंबर तक मांगी रिपोर्ट

आप नेता और सांसद राघव चड्ढा मामले में सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि आज ही राज्यसभा विशेषाधिकार समिति की बैठक हुई है। जिसमें राघव चड्ढा समेत अन्य मामलों पर भी चर्चा की गयी। कमेटी ने आप नेता राघव चड्ढा से 7 नवंबर तक रिपोर्ट मांगी है। क्योंकि उसके दूसरे दिन ही यानी 8 नवंबर को कमेटी की दूसरी बैठक होनी है। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा को राज्यसभा से निलबंन के मामले में राज्यसभा सभापति से मिलकर बिना शर्त माफी मांगने का सुझाव दिया है।

गौरतलब है कि "आप" नेता चड्ढा के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया था जिसमें उन्होंने कहा था कि सांसद का मकसद सदन की गरिमा को प्रभावित करने का कोई भी इरादा नहीं है, और सांसद राज्यसभा अध्यक्ष से मिलने का समय भी मांगेंगे ताकि वह बिना शर्त माफी मांग सकें।

दरअसल चड्ढा 11 अगस्त से निलंबित हैं, जब कुछ सांसदों, जिनमें से अधिकांश सत्तारूढ़ भाजपा के थे,  उन पर उनकी सहमति के बिना एक प्रस्ताव में अपना नाम जोड़ने का आरोप लगाया था। प्रस्ताव में विवादास्पद दिल्ली सेवा विधेयक की जांच के लिए एक चयन समिति के गठन की मांग की गई। जिसके मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को उनके अनिश्चितकालीन निलंबन पर फटकार लगाई थी। शीर्ष अदालत ने कहा था कि,  विपक्ष के एक सदस्य को सिर्फ एक ऐसे दृष्टिकोण के कारण सदन से बाहर करना, जो सरकार के दृष्टिकोण के अनुरूप नहीं हो सकता है, एक गंभीर मुद्दा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad