Advertisement

सलमान खुर्शीद ने राहुल को बताया 'सुपरह्यूमन', भगवान राम से की उनकी तुलना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी को ''अलौकिक'' और ''तपस्या करने वाला योगी'' बताया और...
सलमान खुर्शीद ने राहुल को बताया 'सुपरह्यूमन', भगवान राम से की उनकी तुलना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी को ''अलौकिक'' और ''तपस्या करने वाला योगी'' बताया और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष की भारत जोड़ो यात्रा की सराहना की।उन्होंने गांधी की तुलना भगवान राम और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उनके भाई भरत से भी की।

यात्रा के राज्य समन्वयक खुर्शीद ने सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "राहुल गांधी अतिमानवीय हैं. वह एक योगी की तरह हैं। खुर्शीद ने भगवान राम और अपने भाई भरत की तुलना करते हुए कहा, "भगवान राम की 'खड़ाउ' (लकड़ी की चप्पल) बहुत दूर तक जाती है। कभी-कभी जब राम जी नहीं पहुंच पाते हैं, तो भरत अपनी 'खड़ाउ' लेकर जगह-जगह जाते हैं। जैसे कि, हम उत्तर प्रदेश में खड़ाऊ लेकर आए हैं।"

वह गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा के अब तक उत्तर प्रदेश से नहीं गुजरने के बारे में एक सवाल का जवाब दे रहे थे। यात्रा 3 जनवरी को गाजियाबाद में लोनी के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। इसके बाद यह बागपत और शामली से होते हुए हरियाणा में प्रवेश करेगी। उन्होंने कहा कि यात्रा कोरोना वायरस महामारी पर वैज्ञानिक दिशा-निर्देशों का पालन करेगी।

उनका बयान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की पृष्ठभूमि में आया है, जिन्होंने गांधी से यात्रा को स्थगित करने पर विचार करने के लिए कहा था, अगर COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा सकता था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े एक सवाल पर खुर्शीद ने कहा, "हम उनका सम्मान करते हैं इसलिए हमारे नेता राहुल गांधी समाधि पर चले गए। बीजेपी के अन्य नेताओं की हरकतें सम्मान के लायक नहीं हैं।"

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा देश से प्यार करने वालों को जोड़ने का काम कर रही है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नफरत फैलाकर देश को तोड़ने का काम करती है। खुर्शीद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि खुर्शीद की टिप्पणी चाटुकारिता के अलावा और कुछ नहीं दर्शाती।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad