Advertisement

संदेशखालि प्रदर्शन: कलकत्ता उच्च न्यायालय ने भाजपा नेता विकास सिंह को जमानत दी

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने संदेशखालि में कथित हिंसक प्रदर्शन के सिलसिले में गिरफ्तार भाजपा नेता विकास...
संदेशखालि प्रदर्शन: कलकत्ता उच्च न्यायालय ने भाजपा नेता विकास सिंह को जमानत दी

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने संदेशखालि में कथित हिंसक प्रदर्शन के सिलसिले में गिरफ्तार भाजपा नेता विकास सिंह को बुधवार को जमानत दे दी। सिंह ने अपने विरूद्ध कार्यवाही को खारिज करने की मांग करते हुए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और अंतरिम जमानत का अनुरोध किया था। 

इससे पहले कल, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दो-दिवसीय धरना-प्रदर्शन की मंगलवार को अनुमति दे दी, साथ ही यह भी निर्देश दिया कि प्रदर्शनकारियों की संख्या 150 से अधिक नहीं होनी चाहिए। न्यायमूर्ति कौशिक चंदा ने शहर के मैदान क्षेत्र में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध-प्रदर्शन की अनुमति देते हुए प्रदर्शन के दौरान लाउडस्पीकर का इस्तेमाल न करने का निर्देश दिया।

यह कार्यक्रम बुधवार और बृहस्पतिवार को सुबह 10 बजे से शाम छह बजे के बीच आयोजित किया जाएगा।  भाजपा ने कहा कि वह उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि में कुछ स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेताओं के कथित अत्याचार के विरोध में प्रदर्शन करेगी। कोलकाता पुलिस ने विद्यालयों में चल रही माध्यमिक और उच्च माध्यमिक परीक्षाओं के कारण लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर प्रतिबंध का हवाला देते हुए भाजपा की प्रदेश इकाई को विरोध-प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। भाजपा की प्रदेश इकाई ने अदालत का रुख करके प्रदर्शन की अनुमति के लिए पुलिस को निर्देश देने का अनुरोध किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad