Advertisement

शिवसेना को याद आई पुरानी बातें, कहा- बीजेपी को रोटेशनल सीएम समझौते का सम्मान करके 'बड़ा दिल' दिखाना चाहिए था

शिवसेना ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का उपमुख्यमंत्री पद की...
शिवसेना को याद आई पुरानी बातें, कहा- बीजेपी को रोटेशनल सीएम समझौते का सम्मान करके 'बड़ा दिल' दिखाना चाहिए था

शिवसेना ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेना राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने के नाटक का ‘चौंकाने वाला चरमोत्कर्ष’ है। शिवसेना ने भाजपा से सवाल किया कि उसने ऐसा क्यों नहीं किया। 2019 में रोटेशनल सीएम के समझौते का सम्मान करके "बड़ा दिल" दिखाएं।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में एक संपादकीय में कहा कि मुख्यमंत्री के बजाय उपमुख्यमंत्री बनने के फडणवीस के कृत्य का अब उनके "बड़े दिल" और "पार्टी के निर्देशों के पालन" के उदाहरण के रूप में बचाव किया जा रहा है।

शिवसेना ने यह भी कहा, "महाराष्ट्र में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करना एक नाटक था। लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कितने और एपिसोड सामने आने बाकी हैं। तेज-तर्रार घटनाक्रम ने चाणक्य और राजनीतिक पंडितों को भी स्ट्रोक और मास्टरस्ट्रोक के रूप में स्तब्ध कर दिया है।"

पूरे नाटक के पीछे की 'महाशक्ति' (सुपरफोर्स) बेनकाब हो गई।  शिवसेना में विद्रोह के माध्यम से महाराष्ट्र में सत्ता हासिल करना इस पूरे नाटक का मुख्य उद्देश्य था, जिसे सूरत, गुवाहाटी, सुप्रीम कोर्ट, गोवा, राजभवन और अंततः मंत्रालय (राज्य सचिवालय) में लागू किया गया था।
       
शिवसेना ने कहा कि अगर भाजपा ने ढाई साल पहले शिवसेना से किए अपने वादे (घूमने वाले मुख्यमंत्री के बारे में) को निभाकर अपना बड़ा दिल दिखाया होता, तो अब जो हुआ उसके लिए कोई बचाव पेश करने की जरूरत नहीं थी।

शिवसेना के भीतर विद्रोह के कारण उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के पतन के एक दिन बाद, फडणवीस ने गुरुवार को घोषणा की थी कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे नए मुख्यमंत्री होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad