Advertisement

मंदिर के पास बनी मजार को तोड़कर शिवलिंग स्थापित किया, पुलिस बल तैनात

शाहजहांपुर जिले के एक गांव में अराजक तत्वों ने कथित तौर पर मंदिर के पास बनी मजार को तोड़कर वहां शिवलिंग...
मंदिर के पास बनी मजार को तोड़कर शिवलिंग स्थापित किया, पुलिस बल तैनात

शाहजहांपुर जिले के एक गांव में अराजक तत्वों ने कथित तौर पर मंदिर के पास बनी मजार को तोड़कर वहां शिवलिंग स्थापित कर दिया जिसे बाद में पुलिस ने हटवाया और स्थिति को सामान्य किया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

इस मामले में पुलिस ने मंदिर के पुजारी तथा कुछ अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है और गांव में बड़ी संख्या में पुलिस तथा पीएसी बल को तैनात किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मनोज अवस्थी ने बृहस्पतिवार को बताया कि थाना सिधौली अंतर्गत सहोरा गांव में एक मंदिर के पास दो मजार हैं। उन्होंने कहा कि मजारों पर एक समुदाय के लोगों ने झालर लगाकर सजावट की थी और पुलिस ने यह सूचना मिलने पर मंगलवार को झालर आदि हटवा दी थी।
 
उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में जांच कर रही थी कि झालर किसने लगाई, लेकिन इस बीच मंगलवार को किसी समय अराजक तत्वों ने एक मजार के ऊपरी हिस्से को तोड़ दिया।

अवस्थी ने बताया कि इसके बाद मजार पर शिवलिंग स्थापित कर दिया गया, जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने कहा कि तब तक वहां दोनों समुदायों की काफी भीड़ जमा हो गई थी और स्थानीय पुलिस ने इस बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने मजार पर स्थापित किए गए शिवलिंग को हटा दिया है तथा गांव में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल के अलावा ‘क्यूआरटी’ तथा पीएसी को तैनात किया गया है। पुलिस ने रियाजुद्दीन नामक व्यक्ति की शिकायत पर मंदिर के पुजारी नेवाराम समेत अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने मजार को पूर्व स्थिति में ठीक करवा दिया है। अधिकारियों के अनुसार, फिलहाल गांव में स्थिति सामान्य है। उन्होंने बताया कि धार्मिक स्थालों की जमीन ग्राम समाज की है और दोनों पक्ष उस पर कब्जा करना चाहते हैं, इसलिए विवाद होता रहता 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad