Advertisement

शिवपाल सिंह यादव का बड़ा बयान, समाजवादी पार्टी में भूमिका का अभी भी इंतजार

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि वह अपने भतीजे अखिलेश यादव...
शिवपाल सिंह यादव का बड़ा बयान, समाजवादी पार्टी में भूमिका का अभी भी इंतजार

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि वह अपने भतीजे अखिलेश यादव के संगठन में शामिल होने की अटकलों के बीच समाजवादी पार्टी में भूमिका का इंतजार कर रहे हैं।

मंगलवार को कल्कि महोत्सव में शामिल होने आए शिवपाल सिंह ने यह भी कहा कि वह समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के आदर्शों पर चलकर अपनी पार्टी को मजबूत कर रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें सपा में भूमिका मिलेगी, उन्होंने संवाददाताओं से कहा: "मैं एक भूमिका की प्रतीक्षा कर रहा हूं। देखिए, वर्तमान में, हम 'नेताजी' की मृत्यु का शोक मना रहे हैं (जैसा कि मुलायम सिंह यादव को प्यार से बुलाया जाता था)। नेताजी का जन्मदिन (  22 नवंबर) भी करीब आ रहा है। हम इसे हर साल मनाते थे।"

सपा के संस्थापक और तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, जिन्होंने राज्य के सबसे प्रमुख राजनीतिक कबीले को जन्म दिया और राष्ट्रीय मंच पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, का लंबी बीमारी के बाद 10 अक्टूबर को 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

लगभग एक पखवाड़े तक चले सपा संरक्षक के अंतिम संस्कार से संबंधित रस्मों के दौरान शिवपाल सिंह और अखिलेश यादव के बीच बंधन ने "चाचा-भतीजा" (चाचा और भतीजे) के फिर से हाथ मिलाने की अटकलें तेज कर दी थीं।

शिवपाल सिंह और सपा प्रमुख अखिलेश यादव मार्च में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा का मुकाबला करने के लिए एक साथ आए थे।  लेकिन चुनावों के बाद, रिश्ते में गिरावट देखी गई और वे फिर से अलग हो गए।  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

संभावना थी कि 3 नवंबर को गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के लिए चाचा-भतीजे सपा प्रत्याशी के लिए प्रचार करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सपा के स्टार प्रचारकों की सूची में शिवपाल सिंह का नाम नहीं था।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा समाजवादी पार्टी को 'समाप्तवादी (समाप्त) पार्टी' करार देने के सवाल पर, शिवपाल सिंह ने कहा, "मेरी पार्टी पीएसपीएल (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया)) है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad