Advertisement

सीबीआई पर लगे आरोपों को लेकर लाई डिटेक्टर टेस्ट से गुजरे सिसोदिया, बीजेपी के कपिल मिश्रा ने दी चुनौती

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को उनके आरोपों पर लाई...
सीबीआई पर लगे आरोपों को लेकर लाई डिटेक्टर टेस्ट से गुजरे सिसोदिया, बीजेपी के कपिल मिश्रा ने दी चुनौती

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को उनके आरोपों पर लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए पेश होने की चुनौती दी कि सीबीआई ने उन पर आप छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के लिए दबाव बनाने की कोशिश की। अरविंद केजरीवाल सरकार में पूर्व मंत्री रहे मिश्रा ने कहा कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में आरोपी सिसोदिया के आरोपों को जांच को ''प्रभावित'' करने की ''बेशर्म'' कोशिश के तौर पर देखा जाना चाहिए।

कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में सीबीआई मुख्यालय में सोमवार को नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ करने वाले सिसोदिया ने दावा किया था कि अगर उन्होंने आप छोड़ दिया तो उन्हें मुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई थी। सिसोदिया ने कहा, "मुझ पर आप छोड़ने का दबाव डाला गया। मुझे दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई या जेल की सजा का सामना करना पड़ा।"

पत्रकारों से बात करते हुए, मिश्रा ने आप नेता पर पलटवार करते हुए कहा, "मैं सिसोदिया को चुनौती देता हूं कि सच्चाई का पता लगाने के लिए नार्को या लाई डिटेक्टर टेस्ट का सामना करें या (उन्हें) सीबीआई के खिलाफ अपना बयान वापस लेना चाहिए और इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।" सीबीआई ने भी सिसोदिया के आरोपों का खंडन किया है। एजेंसी ने कहा, "सीबीआई इन आरोपों का जोरदार खंडन करती है और दोहराती है कि सिसोदिया से प्राथमिकी में उनके खिलाफ लगे आरोपों के अनुसार पेशेवर और कानूनी तरीके से जांच की गई थी। मामले की जांच कानून के अनुसार जारी रहेगी।"

सीबीआई ने अगस्त में यहां एक विशेष अदालत में सिसोदिया और 14 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें 120बी (आपराधिक साजिश) और 477ए (रिकॉर्ड्स का मिथ्याकरण), और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की धारा 7 शामिल है। दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में नियमों के कथित उल्लंघन और प्रक्रियात्मक खामियों की सीबीआई जांच की सिफारिश दिल्ली के मुख्य सचिव की एक रिपोर्ट के आधार पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad