Advertisement

सोनिया गांधी ने अग्निपथ स्कीम को 'दिशाहीन' बताया, कहा- उनकी पार्टी इसे वापस लेने के लिए काम करेगी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र की ‘अग्निपथ’...
सोनिया गांधी ने अग्निपथ स्कीम को 'दिशाहीन' बताया, कहा- उनकी पार्टी इसे वापस लेने के लिए काम करेगी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र की ‘अग्निपथ’ योजना को दिशाहीन करार दिया और कहा कि उनकी पार्टी इसे वापस लेने के लिए काम करेगी।

उन्होंने इस योजना का विरोध कर रहे युवाओं से अपनी मांगों के लिए शांतिपूर्ण और अहिंसक तरीके अपनाने की भी अपील की।

उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए एक बयान में कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार ने एक नई सशस्त्र बलों की भर्ती नीति की घोषणा की है, जो पूरी तरह दिशाहीन है और आपकी आवाज को नजरअंदाज करते हुए ऐसा किया है।"

उनके लिए अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा करते हुए, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि युवाओं के साथ, कई पूर्व सैनिकों और रक्षा विशेषज्ञों ने इस योजना पर सवाल उठाया है।

गांधी, जिनका श्वसन तंत्र के निचले हिस्से में संक्रमण और कोविड के बाद के लक्षणों के लिए यहां एक अस्पताल में इलाज चल रहा है, ने कहा कि वह सेना में लाखों रिक्तियों के बावजूद भर्ती में “तीन साल की देरी” पर युवाओं के दर्द को समझ सकती हैं।

गांधी ने कहा कि वह उन युवाओं के साथ भी सहानुभूति रखती हैं जो वायु सेना में शामिल होने के लिए परीक्षा देने के बाद परिणाम और नियुक्तियों का इंतजार कर रहे हैं। "कांग्रेस पूरी ताकत के साथ आपके साथ खड़ी है और आपके हितों के लिए और इस योजना को वापस लेने के लिए संघर्ष करने का वादा करती है।"

उन्होंने अपने पत्र में युवाओं से कहा, "सच्चे देशभक्तों की तरह, हम सत्य, अहिंसा, लचीलापन और शांति के मार्ग पर चलकर आपकी आवाज बुलंद करेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad